मरीजों को नाश्ता व भोजन के बाद दिया जा रहा काढ़ा

(आजमगढ़) जिले के कोविड-19 नोडल अधिकारी अपर प्रबंध निदेशक यूपीएसआरटीसी राधेश्याम ने गुरुवार को एल-1 हास्पिटल महामृत्युंजय डेंटल कालेज इटौरा का निरीक्षण किया। कुल 34 कोरोना पॉजिटिव मरीज आइसोलेट पाए गए। मौके पर चिकित्सकों पैरामेडिकल व स्टाफ वार्डब्याय सफाईकर्मियों की टीम उपस्थित मिली।

By JagranEdited By: Publish:Thu, 02 Jul 2020 05:55 PM (IST) Updated:Thu, 02 Jul 2020 05:55 PM (IST)
मरीजों को नाश्ता व भोजन के बाद दिया जा रहा काढ़ा
मरीजों को नाश्ता व भोजन के बाद दिया जा रहा काढ़ा

जासं, चंडेश्वर/ चक्रपानपुर (आजमगढ़): जिले के कोविड-19 नोडल अधिकारी अपर प्रबंध निदेशक, यूपीएस आरटीसी राधेश्याम ने गुरुवार को एल-1 हास्पिटल महामृत्युंजय डेंटल कालेज इटौरा का निरीक्षण किया। कुल 34 कोरोना पॉजिटिव मरीज आइसोलेट मिले। मौके पर चिकित्सकों, पैरामेडिकल व स्टाफ, वार्डब्याय, सफाईकर्मियों की टीम उपस्थित थी।

उन्होंने मरीजों से बात की। पता चला कि उन्हें सुबह काढ़ा एवं नाश्ते में छोला- कचौड़ी दी गई थी। दोपहर के भोजन में दाल, चावल, रोटी, सब्जी और पुन: काढ़ा दिया जाएगा। उन्होंने पूरे वार्ड में बेहतर साफ-सफाई के निर्देश दिए। नोडल अधिकारी ने एल-3 हॉस्पिटल राजकीय मेडिकल कॉलेज चक्रपानपुर का भी निरीक्षण किया। मौके पर प्रधानाचार्य डा. आरपी शर्मा एवं उनकी पूरी टीम उपस्थित मिली। प्रधानाचार्य ने बताया कि कोई भी मरीज आज की तिथि में गंभीर नहीं है। ना तो किसी को ऑक्सीजन की आवश्यकता है और न ही वेंटीलेटर की। नोडल अधिकारी ने वार्ड में स्थापित कोविड-19 हेल्पडेस्क का निरीक्षण किया। प्रथम ²ष्टया पूरे कोरोना वार्ड की साफ-सफाई बेहतर मिली। मौके पर मरीजों से बातचीत करने पर अवगत कराया गया कि डॉक्टरों द्वारा समय-समय पर इलाज एवं समय-समय पर भोजन व नाश्ता दिया जाता है। निर्देश दिए कि शासन के निर्देशानुसार अस्पताल में स्वच्छता, मरीजों का इलाज और खान-पान की व्यवस्था सही ढ़ंग से कराते रहें।

chat bot
आपका साथी