पीएम आवास निर्माण के लिए निविदा पूरी कराए प्रशासन

आजमगढ़ प्रधानमंत्री आवास योजना के घटक सहयोग से किफायती आवास योजनांतर्गत आवासों (ईडब्ल्यूएस भवन) के निर्माण को लेकर शासन सख्त हो गया है। प्रमुख सचिव आवास एवं शहरी नियोजन नितिन रमेश गोकर्ण ने जिलाधिकारी को निर्देशित किया है कि योजना के अंतर्गत परियोजनाओं का कार्यादेश और निविदा स्वीकृत न होने के कारण केंद्रांश की धनराशि अवमुक्त नहीं हो पाई है। इसलिए अभिकरण के लिए केंद्रांश स्वीकृति और अनुश्रवण समिति द्वारा स्वीकृति परियोजना का कार्यादेश व निविदा तत्काल स्वीकृत कराएं जिससे केंद्रांश की धनराशि अवमुक्त कराई जा सके।

By JagranEdited By: Publish:Thu, 21 Feb 2019 08:12 PM (IST) Updated:Thu, 21 Feb 2019 08:12 PM (IST)
पीएम आवास निर्माण के लिए निविदा पूरी कराए प्रशासन
पीएम आवास निर्माण के लिए निविदा पूरी कराए प्रशासन

जासं, आजमगढ़ : प्रधानमंत्री आवास योजना के घटक सहयोग से किफायती आवास योजनांतर्गत आवासों (ईडब्ल्यूएस भवन) के निर्माण को लेकर शासन सख्त हो गया है।

प्रमुख सचिव आवास एवं शहरी नियोजन नितिन रमेश गोकर्ण ने जिलाधिकारी को निर्देशित किया है कि योजना के अंतर्गत परियोजनाओं का कार्यादेश और निविदा स्वीकृत नहीं होने के कारण केंद्रांश की धनराशि अवमुक्त नहीं हो पाई है, इसलिए अभिकरण के लिए केंद्रांश स्वीकृति और अनुश्रवण समिति द्वारा स्वीकृति परियोजना का कार्यादेश व निविदा तत्काल स्वीकृत कराएं जिससे केंद्रांश की धनराशि अवमुक्त कराई जा सके।

आजमगढ़ विकास प्राधिकरण के एई बीराम ने बताया कि सिधारी मे लगभग 1.50 हेक्टेयर भूमि में 432 आवासों का निर्माण कराया जाना है। केंद्र व राज्य से कुल 19.44 करोड़ रुपये की स्वीकृति प्रदान की गई है, लेकिन निविदा जब तक फाइनल नहीं होगी, तब तक सरकार धनराशि अवमुक्त नहीं करेगी। बताया कि एक आवास का आवंटन 4.50 करोड़ रुपये में किया जाएगा जिसमें एक करोड़ रुपये राज्य व 1.50 करोड़ रुपये केंद्र सरकार और दो करोड़ रुपये लाभार्थी द्वारा दिया जाएगा। इस प्रकार 8.64 करोड़ रुपये लाभार्थी, 4.32 करोड़ रुपये राज्य और 6.80 करोड़ रुपये केंद्रांश का शामिल है।

chat bot
आपका साथी