'बाल संवाद' ने दिया छात्र-छात्राओं को बेहतर मंच

देश के भविष्य कहे जाने वाले विद्यार्थियों को प्रेरणा देने के लिए दैनिक जागरण ने बाल संवाद

By JagranEdited By: Publish:Tue, 17 Nov 2020 10:42 PM (IST) Updated:Tue, 17 Nov 2020 10:42 PM (IST)
'बाल संवाद' ने दिया छात्र-छात्राओं को बेहतर मंच
'बाल संवाद' ने दिया छात्र-छात्राओं को बेहतर मंच

देश के भविष्य कहे जाने वाले विद्यार्थियों को प्रेरणा देने के लिए 'दैनिक जागरण' ने 'बाल संवाद' कार्यक्रम के माध्यम से स्कूली बच्चों को बेहतर मंच दिया है। यह बातें मंगलवार के संस्करण में पेज दो पर मंडलायुक्त विजय विश्वास पंत के साथ सवाल व जवाब की खबर प्रकाशित होने के बाद सेंट्रल पब्लिक स्कूल जाफरपुर और सर्वोदय पब्लिक स्कूल के प्रिसिपल ने छात्र- छात्राओं को अखबार की प्रति देने के दौरान कही। ' स्कूली बच्चों का उच्चाधिकारियों से रू-ब-रू होना बहुत ही मुश्किल है। लेकिन दैनिक जागरण ने बाल संवाद कार्यक्रम के माध्यम से मंडलायुक्त से न सिर्फ मिलने का मौका दिया। बल्कि संवाद के माध्यम से छात्र-छात्राओं की जिज्ञासा काफी हद तक दूर हुई। दुनिया के नंबर एक अखबार का यह सराहनीय प्रयास है।

-रेखा सिंह, प्रिसिपल,सेंट्रल पब्लिक स्कूल, जाफरपुर। 'लोकहित व बालहित से जुड़े बाल संवाद कार्यक्रम में शामिल होने वाले छात्र-छात्राओं को देखकर अन्य विद्यार्थियों को भी प्रेरणा मिलेगी। पूरा विश्वास है कि दैनिक जागरण के इस कार्यक्रम से छात्र-छात्राएं बहुत कुछ सीखे होंगे। देश व प्रदेश की उन्नति के लिए अपना बेहतर योगदान देंगे।

--जगदीश प्रजापति, प्रिसिपल, सर्वोदय पब्लिक स्कूल, हरबंशपुर।

सीएचसी परिसर में दो नर्सिंग होम संचालकों ने की हाथापाई

जागरण संवाददाता, बिलरियागंज (आजमगढ़): मरीजों को लेकर स्थानीय सीएचसी परिसर में मंगलवार की दोपहर दो नर्सिंग होम के संचालकों में हाथापाई हो गई। इस मामले में सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र के अधीक्षक वीके गौतम ने दोनो संचालकों के विरुद्ध सरकारी कार्य मे बाधा की तहरीर दी है। बताया कि अस्पताल में एक महिला प्रसव कक्ष में आपरेशन के लिए आई थीं। इस दौरान दोनों नर्सिंग होम के संचालक सीएचसी पर आ पहुंचे और मरीज को अपने नर्सिंग होम पर ले जाने के लिए भिड़ गए।

chat bot
आपका साथी