प्रधानपति हत्याकांड में महिला समेत 11 के खिलाफ मुकदमा, दो गिरफ्तार

जागरण संवाददाता गोसाई की बाजार (आजमगढ़) गंभीरपुर क्षेत्र के अमौड़ा गांव में प्रधानपति की

By JagranEdited By: Publish:Tue, 19 Jan 2021 11:09 PM (IST) Updated:Tue, 19 Jan 2021 11:09 PM (IST)
प्रधानपति हत्याकांड में महिला समेत 11 के खिलाफ मुकदमा, दो गिरफ्तार
प्रधानपति हत्याकांड में महिला समेत 11 के खिलाफ मुकदमा, दो गिरफ्तार

जागरण संवाददाता, गोसाई की बाजार (आजमगढ़) : गंभीरपुर क्षेत्र के अमौड़ा गांव में प्रधानपति की हुई हत्या के मामले में महिला समेत 11 लोगों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कराया गया है। फरार हत्यारोपितों में पुलिस ने दो को गिरफ्तार कर लिया है। जबकि चार को हिरासत में लेकर पूछताछ की जा रही है। पुलिस ने हत्यारोपितों के घरों पर पहुंच तोड़फोड़ भी की।

अमौड़ा गांव में सोमवार की रात प्रधानपति मनीष राय की हुई हत्या मामले में पिता सुरेंद्र राय ने गांव के ही निवासी कृष्णा राय, कौशल किशोर राय, दीपक उर्फ उपेंद्र राय, अभिषेक उर्फ बच्चा राय, चंद्रशेखर उर्फ घुरहू सरोज, राजेंद्र प्रजापति, गुरु प्रसाद राय उर्फ बेचू राय, चंदन राय व बेचू राय की पत्नी जयप्रदा राय के खिलाफ नामजद व दो अज्ञात के विरुद्ध मुकदमा दर्ज कराया है। एसपी सुधीर कुमार सिंह ने दुस्साहसिक घटना के बाद दो बार गांव में पहुंच कई लोगों से बातचीत कर वारदात की वजह जानने की कोशिश की। उन्होंने फरार हमलावरों की गिरफ्तारी के लिए पुलिस की चार टीमें गठित की हैं। पुलिस टीमें सोमवार की रात से ही हत्यारोपितों की तलाश में ताबड़तोड़ छापेमारी कर मुख्य आरोपित बेचू राय की पत्नी जयप्रदा व राजेंद्र प्रजापति को गिरफ्तार कर लिया है। दीपक राय का अमौड़ा के अलावा दीदारगंज क्षेत्र के मार्टीनगंज बाजार में भी मकान है। दीपक की तलाश में बरदह व दीदारगंज, गंभीरपुर पुलिस की टीम मंगलवार की दोपहर को मार्टीनगंज बाजार स्थित उसके घर पर पहुंची। दीपक के न मिलने पर पुलिस ने उसके घर पर तोड़फोड़ भी की गई। दीपक की मां उसकी पत्नी व दो अन्य को हिरासत में लेकर पूछताछ कर रही है।

इनसेट---

प्रधानी चुनाव को लेकर भी मनीष से चल रही थी अदावत

जागरण संवाददाता, गोसाई की बाजार (आजमगढ़) : अमौड़ा गांव निवासी व प्रधानपति मनीष राय की प्रधानी चुनाव को लेकर भी विरोधियों से अदावत चल रही थी। वर्ष 2015 में हुए ग्राम पंचायत चुनाव में मनीष की पत्नी अर्चना राय ग्राम प्रधान पद के लिए चुनाव लड़ रही थी। जबकि उनके विरोधी गुरु प्रसाद उर्फ बेचू राय की पत्नी जयप्रदा राय भी चुनावी मैदान में थीं। प्रधानी चुनाव में अर्चना राय ने अपने प्रतिद्वंदी जयप्रदा राय को 73 मतों से पराजित कर प्रधान पद के लिए निर्वाचित हुई थी।

chat bot
आपका साथी