कूड़े के ढेर में मिलीं गणेश-लक्ष्मी की टूटी मूर्तियां

देवगांव कोतवाली क्षेत्र के लालगंज बाजार में गुरुवार की सुबह कूढ़े के ढेर में टूटी गणेश-लक्ष्मी की प्रतिमा मिलने से लोगों में आक्रोश व्याप्त हो गया। पुलिस ने इस मामले में एक दुकानदार को हिरासत में लेकर पूछताछ की।

By JagranEdited By: Publish:Fri, 09 Nov 2018 07:55 PM (IST) Updated:Fri, 09 Nov 2018 07:55 PM (IST)
कूड़े के ढेर में मिलीं गणेश-लक्ष्मी की टूटी मूर्तियां
कूड़े के ढेर में मिलीं गणेश-लक्ष्मी की टूटी मूर्तियां

आजमगढ़ : देवगांव कोतवाली क्षेत्र के लालगंज बाजार में गुरुवार की सुबह कूड़े के ढेर में टूटी गणेश-लक्ष्मी की प्रतिमा मिलने से लोग आक्रोशित हो गए। पुलिस ने इस मामले में एक दुकानदार को हिरासत में लेकर पूछताछ की। दुकानदार द्वारा अपने को निर्दोष बताने पर पुलिस ने समझौता के बाद उसे छोड़ दिया।

नगर पंचायत लालगंज निवासी नसीम पुत्र कल्लन की लालगंज बाजार में दुकान है। वह देवी-देवताओं की तस्वीर व कैलेंडर आदि बेचता है। दीपावली पर्व पर वह मिट्टी की बनी गणेश-लक्ष्मी की छोटी मूर्तियों को दुकान लगाया। दीपावली के दूसरे दिन गुरुवार की सुबह उसके दुकान के सामने कूड़े के ढेर में टूटी गणेश-लक्ष्मी की छोटी-छोटी मूर्तियां मिलने से बाजार के लोगों में आक्रोश फैल गया। लोगों के आक्रोश की सूचना जब लालगंज चौकी प्रभारी अनिरुद्ध ¨सह को मिली तो वे भी मौके पर पहुंच गए। छानबीन के बाद पुलिस ने उक्त दुकानदार को पूछताछ के लिए हिरासत में ले लिया। दुकानदार ने अपने को निर्दोष बताते हुए कसम खाने लगा, इस पर दूसरे समुदाय के लोगों ने उसे धार्मिक सामान आदि की बिक्री न करने की हिदायत देते हुए माफ कर दिया। चौकी प्रभारी का कहना है कि आपस में उनमें समझौता हो जाने के बाद हिरासत में लिए गए दुकानदार को छोड़ दिया गया।

chat bot
आपका साथी