तमसा के अतिक्रमण पर मनरेगा का ब्रह्मास्त्र

आजमगढ़ डीएम राजेश कुमार ने बताया कि बाढ़ से पूर्व तैयारी में तमसा नदी में हो रहे अतिक्रमण को भी हटाया जाना प्रमुखता है। मनरेगा के तहत अवरोध को हटाने के लिए कार्य योजना बनाने का निर्देश अधिशासी अभियंता सिचाई को दिए गए हैं। यह भी निर्देश दिए गए हैं कि संवेदनशील एवं क्षतिग्रस्त बंधों की मरम्मत करा लें।

By JagranEdited By: Publish:Tue, 16 Jun 2020 05:49 PM (IST) Updated:Tue, 16 Jun 2020 05:49 PM (IST)
तमसा के अतिक्रमण पर मनरेगा का ब्रह्मास्त्र
तमसा के अतिक्रमण पर मनरेगा का ब्रह्मास्त्र

जागरण संवाददाता, आजमगढ़: डीएम राजेश कुमार ने बताया कि बाढ़ से पूर्व तैयारी में तमसा नदी में हो रहे अतिक्रमण हटाना हमारी प्रमुखता है। मनरेगा योजना में अवरोध को हटाने के लिए कार्य योजना बनाने का निर्देश अधिशासी अभियंता सिचाई को दिए गए हैं। यह भी कहा गया है कि संवेदनशील एवं क्षतिग्रस्त बंधों की मरम्मत करा लें।

बताया कि बाढ़ से प्रभावित होने वाले परिवारों व व्यक्तियों को सुरक्षित स्थानों पर ले जाने के लिए राहत कैंपों का चिह्नीकरण करते हुए मेडिकल टीम व जेनरेटर की व्यवस्था सुनिश्चित करने के निर्देश दिए गए हैं। छोटी व बड़ी नावों की उपलब्धता सुनिश्चित कर ली जाए। यदि उनकी मरम्मत की आवश्यकता हो तो वह काम समय से करा लिया जाए। डीपीआरओ को निर्देश दिए गए हैं कि सभी बाढ़ प्रभावित क्षेत्रों में एक-एक नाव ग्राम पंचायत निधि से क्रय कर लें। पशुओं के लिए भी स्थान चिह्नित कर लें। बताया कि संचालित बाढ़ कंट्रोल रूम का नंबर 05462-220220 व 9454417172 है। शुद्ध पेयजल, एंटी स्नैक वेनम एवं दवाओं व डाक्टरों की उपलब्धता के लिए संबंधित अफसरों को निर्देश दिए गए हैं। अन्य संबंधित विभागों अधिकारियों को भी व्यवस्था सुनिश्चित करने के निर्देश दिए गए हैं।

chat bot
आपका साथी