जिले में बेअसर रहा भारत बंद का आह्वान

जागरण संवाददाता आजमगढ़ भीम आर्मी द्वारा रविवार को भारत बंद के आह्वान का जिले में कोई असर नहीं रहा। हालांकि कई स्थानों पर जुलूस निकालने की कोशिश की गई लेकिन पुलिस ने समय रहते पहुंचकर रोक दिया। शहर में जजी मैदान बाईपास स्थित आंबेडकर छात्रावास से जुलूस निकालने की जानकारी मिलते ही एसडीएम सदर ने पुलिस के साथ पहुंचकर रोक दिया। हालांकि कार्यकर्ताओं की मांग पर नरौली पुल तक जाने की अनुमति दी और वहीं पर ज्ञापन लेकर वापस कर दिया। ज्ञापन देने वालों में भीम आर्मी भारत एकता मिशन के जिलाध्यक्ष संतोष कुमार उर्फ एसके

By JagranEdited By: Publish:Sun, 23 Feb 2020 04:37 PM (IST) Updated:Sun, 23 Feb 2020 04:37 PM (IST)
जिले में बेअसर रहा भारत बंद का आह्वान
जिले में बेअसर रहा भारत बंद का आह्वान

जागरण संवाददाता, आजमगढ़ : भीम आर्मी द्वारा रविवार को भारत बंद के आह्वान का जिले में कोई असर नहीं रहा। हालांकि कई स्थानों पर जुलूस निकालने की कोशिश की गई लेकिन पुलिस ने समय रहते पहुंचकर रोक दिया। शहर में जजी मैदान बाईपास स्थित आंबेडकर छात्रावास से जुलूस निकालने की जानकारी मिलते ही एसडीएम सदर ने पुलिस के साथ पहुंचकर रोक दिया। हालांकि कार्यकर्ताओं की मांग पर नरौली पुल तक जाने की अनुमति दी और वहीं पर ज्ञापन लेकर वापस कर दिया। ज्ञापन देने वालों में भीम आर्मी भारत एकता मिशन के जिलाध्यक्ष संतोष कुमार उर्फ एसके सिंहानिया, वीरेंद्र गौतम आदि थे।

माहुल प्रतिनिधि के अनुसार-खुफिया इनपुट मिलने के बाद अहरौला थाना के माहुल चौकी प्रभारी तारकेश्वर राय ने शनिवार की रात में ही क्षेत्र के कई गांवों में कार्यकर्ताओं के घर दस्तक दी। करीब दो सौ लोगों को नोटिस तामील कराया। चेतावनी दी कि अगर कोई गड़बड़ी हुई तो सीधे तौर पर जिम्मेदार होंगे।

मकसुदिया क्षेत्र के जिला पंचायत सदस्य कैलाश कुमार गौतम और उनकी टीम को सख्त हिदायत दी कि कानून के साथ किसी प्रकार का खिलवाड़ पुलिस बर्दाश्त नहीं करेगी। माहुल और आसपास के बाजारों में दुकाने खुली रहीं।

बिलारमऊ : बाजार में भीम आर्मी के भारत बंद का कोई असर नहीं दिख। सुबह से दुकानें खुली रहीं और लोग अपने काम मे लगे रहे। मार्टीनगंज : मुख्यालय के सामने कृषक इंटर कालेज के मैदान में भीम आर्मी के सैकड़ों कार्यकर्ताओं को पुलिस ने उस समय घेराबंदी करके रोक लिया जब वह बाजार में मार्च निकालने की तैयारी कर रहे। भीम आर्मी के भारत बंद के आह्वान पर सुबह 100 बजे से ही विधानसभा क्षेत्र इकाई अध्यक्ष विक्की के नेतृत्व में एकत्र कार्यकर्ता तहसीलदार के आफिस में मिलना चाह रहे थे लेकिन वहां मुलाकात नहीं हुई तो कृषक इंटर कालेज के मैदान में चले गए। इसकी भनक लगने पर थानाध्यक्ष दीदारगंज, तहसीलदार प्रेम कुमार राय ने फोर्स के साथ पहुंचकर कार्यकर्ताओं को मैदान में ही रोककर जुलूस निकालने से मना किया। भीम आर्मी के दीदारगंज विधानसभा इकाई अध्यक्ष विक्की बौद्ध, ब्लॉक अध्यक्ष नंदलाल बौद्ध, उपाध्यक्ष अबूसाद ने तहसीलदार और एसओ ने वार्ता किया। भीम आर्मी के कार्यकर्ता बार-बार कह रहे थे कि जिला अध्यक्ष चंद्रशेखर बौद्ध अभी परमिशन लेकर आ जाएंगे लेकिन तहसीलदार ने समझा-बुझाकर उनके घरों को भेज दिया।

chat bot
आपका साथी