कवि के घर पहुंच भारद ने दी पेंशन

आजमगढ़ एक घंटा राष्ट्र को एक मुट्ठी समाज को अर्पित करने का संकल्प लेकर आगे बढ़ रहे भारत रक्षा दल ने एक और सराहनीय प्रयास किया है। पूर्व राष्ट्रपति डा. अब्दुल कलाम के जन्मदिन समारोह में की गई घोषणा पर अमल करते हुए नगर के एक कवि नारायण गोंड़ को पांच सौ रुपये प्रतिमाह पेंशन की दूसरी किस्त उनके आवास पर जाकर दिया।

By JagranEdited By: Publish:Fri, 15 Nov 2019 08:37 PM (IST) Updated:Sat, 16 Nov 2019 06:06 AM (IST)
कवि के घर पहुंच भारद ने दी पेंशन
कवि के घर पहुंच भारद ने दी पेंशन

जागरण संवाददाता, आजमगढ़ : एक घंटा राष्ट्र को, एक मुट्ठी समाज को अर्पित करने का संकल्प लेकर आगे बढ़ रहे भारत रक्षा दल ने एक और सराहनीय प्रयास किया है। पूर्व राष्ट्रपति डा. अब्दुल कलाम के जन्मदिन समारोह में की गई घोषणा पर अमल करते हुए नगर के एक कवि नारायण गोंड़ को 500 रुपये प्रतिमाह पेंशन की दूसरी किस्त उनके आवास पर जाकर दिया। इस अवसर पर उपस्थित संगठन के कार्यकर्ताओं ने कहा कि हमारी यह छोटी सी कोशिश है, अभी हमने यह एक शुरुआत की है। आगे हम इस पर भी बड़ी योजना बना रहे हैं ताकि जिले में कोई भूखा न रहे, हमें पता है इस अभियान को भी हम एक मुकाम तक पहुंचाएंगे।

इस दौरान संगठन के जिलाध्यक्ष उमेश सिंह गुड्डू और नगर अध्यक्ष मनीष कृष्ण साहिल ने कहा कि भारत रक्षा दल समाजसेवा के क्षेत्र में कई आयाम स्थापित कर रहा है। जरूरतमंदों को वस्त्रदान, रक्तदान, अन्नदान का कार्य संगठन लगातार करते हुए लोगों के बीच लोकप्रिय हो रहा है।

chat bot
आपका साथी