एमबीबीएस में दाखिला के नाम पर 35 लाख रुपये हड़पा

एमबीबीएस में दाखिला दिलाने के नाम पर एक व्यक्ति से जालसाजी कर 35 लाख रुपये हड़प लिए। एसपी के आदेश पर रानी की सराय पुलिस ने पीड़ित का मुकदमा दर्ज कर

By JagranEdited By: Publish:Sat, 30 May 2020 07:06 PM (IST) Updated:Sun, 31 May 2020 06:02 AM (IST)
एमबीबीएस में दाखिला के नाम पर 35 लाख रुपये हड़पा
एमबीबीएस में दाखिला के नाम पर 35 लाख रुपये हड़पा

जासं, रानी की सराय (आजमगढ़) : एमबीबीएस में दाखिला दिलाने के नाम पर एक व्यक्ति से जालसाजी कर 35 लाख रुपये हड़प लिए। एसपी के आदेश पर रानी की सराय पुलिस ने मुकदमा दर्ज कर घटना की जांच शुरू कर दी है।

रानी की सराय क्षेत्र के सेमरहां गांव निवासी सिकंदर यादव पुत्र मूलचंद यादव ने तहरीर दी है। आरोप है कि उनका पुत्र अमित का दिल्ली के उत्तमनगर में रहकर नीट की तैयारी कर रहा था। इस बीच आरबी भूषण नाम के व्यक्ति ने अमित से बात कर एमबीबीएस में उसका सीधे दाखिला करा देने की बात कही। अमित ने दाखिले के शुल्क के बाबत कहा कि वे उसके पिता से बात करें। अमित के कहने पर आरबी भूषण, चंदन उर्फ परीक्षित निवासी अक्षय सोसाइटी पुणे (महाराष्ट्र) के साथ विनय भूषण निवासी करुआ वार्ड रामपुर थाना सिमरी वक्तियापुर सरोजा नगर चोपरन (बिहार) विगत माह उसके गांव आए। उक्त आरोपितों ने बातचीत के बाद अमित के पिता सिकंदर को 35 लाख रुपये देने के लिए राजी कर लिया। सिकंदर का कहना है कि उसने छह लाख रुपये नकद देने के साथ ही ई कैरियर इवेंट नाम से बचत खाता में यूबीआई सेठवल की शाखा से 29 लाख रुपये ट्रांसफर कर दिये। काफी दिनों के बाद भी उक्त व्यक्तियों का फोन उनके पास नहीं आया। सिकंदर ने जब पता किया तो जानकारी हुई कि उक्त व्यक्ति कई लोगों से जालसाजी कर चुके हैं। पीड़ित ने एसपी से मिलकर गुहार लगायी। रानी की सराय इंस्पेक्टर रामायण सिंह का कहना है कि पीड़ित की तहरीर पर मुकदमा दर्ज कर आरोपितों की तलाश की जा रही है।

chat bot
आपका साथी