गांगी व मंगई नदी की सफाई पर खर्च होंगे 15 लाख

आजमगढ़ मेंहनगर क्षेत्र के मंगई व लालगंज के गांगी नदी झाड़ियां व अन्य खरपतवार से पटी पड़ी है। बारिश के दिनों में पानी के बहाव में झाड़ियां व अन्य खरपतवार बाधा उत्पन्न न करें। इसलिए शासन ने नदी की सफाई कराने का निर्णय लिया है। सिचाई विभाग द्वारा गांगी व मंगई नदी में लगभग 10 किमी तक की सफाई कराई जाएगी। जिस पर करीब 15 लाख रुपये खर्च किए जाएंगे। इसके साथ ही नदी की सफाई कार्य से पहले और बाद में वीडियोग्राफी कराने का निर्णय लिया है।

By JagranEdited By: Publish:Wed, 03 Jul 2019 10:51 PM (IST) Updated:Wed, 03 Jul 2019 10:51 PM (IST)
गांगी व मंगई नदी की सफाई पर खर्च होंगे 15 लाख
गांगी व मंगई नदी की सफाई पर खर्च होंगे 15 लाख

जासं, आजमगढ़ : मेंहनगर क्षेत्र के मंगई व लालगंज की गांगी नदी झाड़ियां व खरपतवार से पटी पड़ी है। बारिश के दिनों में पानी के बहाव में झाड़ियां व अन्य खरपतवार बाधा उत्पन्न न करें, इसलिए शासन ने नदी की सफाई कराने का निर्णय लिया है। सिचाई विभाग द्वारा गांगी व मंगई नदी में लगभग 10 किमी तक की सफाई कराई जाएगी। इस पर करीब 15 लाख रुपये खर्च होंगे। इसके साथ ही नदी की सफाई कार्य से पहले और बाद में वीडियोग्राफी कराने का निर्णय लिया गया है।

गांगी नदी जिवली गोड़हरा के पास जिले में प्रवेश करती है और सिधौना, मेहनाजपुर होते हुए लगभग 40 किमी की दूरी तय कर गाजीपुर की सीमा में प्रवेश करती है। वहीं मंगई नदी जौनपुर जिले के खेतासराय के पास से जनपद की सीमा में प्रवेश करती हैं और कवरा गहनी, छित्तेपुर, नोनारी, छाऊं, मुहम्मदपुर, सिंहपुर, सरैया होते हुए गाजीपुर की सीमा में प्रवेश करती है। हालांकि इन नदियों का पानी तलहटी की ओर चला गया है। वर्जन:::

गांगी व मंगई की सफाई के लिए टेंडर प्रक्रिया पूरी कर ली गई है। जल्द ही दोनों नदियों की सफाई का कार्य पूरा कर लिया जाएगा जिससे पानी का बहाव ठीक से हो सके।

- अजय चौधरी, प्रभारी अधिशासी अभियंता, शारदा सहायक खंड 23, आजमगढ़।

chat bot
आपका साथी