इनामी अखंड सिंह ने किया अदालत में समर्पण

By Edited By: Publish:Wed, 17 Sep 2014 09:21 PM (IST) Updated:Wed, 17 Sep 2014 09:21 PM (IST)
इनामी अखंड सिंह ने किया अदालत में समर्पण

आजमगढ़ : तरवां के पिछले वर्ष डकैती के दौरान हत्या के मामले में फरार चल रहे और 12 हजार के इनामी अपराधी अखंड प्रताप सिंह ने बुधवार को अपर सत्र न्यायाधीश कोर्ट नंबर पांच जगदीश प्रसाद की अदालत में आत्मसमर्पण कर दिया। अदालत ने उसे 14 अक्टूबर तक न्यायिक अभिरक्षा में जेल भेजने का निर्देश दिया।

दूसरी ओर पुलिस का दावा है कि अखंड प्रताप सिंह निवासी ग्राम जमुवा थाना तरवां शातिर अपराधी है तथा हिस्ट्रीशीटर है। इसके विरुद्ध थाना तरवां के अतिरिक्त जनपद के अन्य थानों में भी तथा जनपद मऊ, गाजीपुर, जौनपुर में भी विभिन्न मामलों में अभियोग पंजीकृत है। इसके विरुद्ध कुल 34 अभियोग गंभीर धाराओं में पंजीकृत है।

वह तरवां थाने में दर्ज डकैती व हत्या के मामले में फरार चल रहा था। इसकी गिरफ्तारी हेतु पहले पांच हजार और उसके बाद 12 हजार का ईनाम घोषित किया गया। इसके अलावा पूर्व के मामलों में भी जमानत कराने के उपरात आज तक न्यायालय मे हाजिर नहीं हुआ था। इस मामले में न्यायालय द्वारा गैर जमानती वारंट जारी किया गया था। इसकी गिरफ्तारी के लिए क्षेत्राधिकारी लालगंज आतिश कुमार सिंह के नेतृत्व में प्रभारी निरीक्षक थाना तरवां तथा थानाध्यक्ष मेहनाजपुर की एक टीम भी गठित की गई थी। अखंड सिंह की गिरफ्तारी हेतु पुलिस अनवरत प्रयासरत थी। पुलिस के भारी दबाव के कारण उसने न्यायालय में आत्मसमर्पण कर दिया।

chat bot
आपका साथी