राज्य विश्वविद्यालय स्थापना को मिले 100 करोड़ रुपये

परिसर को समयबद्ध तरीके से पूर्ण कराया जाए। शहर के सिधारी स्थिति एक होटल के सभागार में संयोजक डा. सुजीत श्रीवास्तव भूषण ने कहा कि 2015 से अनवरत और कठिन संघर्ष को देखते हुए मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने राज्य विश्वविद्यालय की बहुप्रतीक्षित सौगात दी। लेकिन शासन- प्रशासन की हीला-हवाली और राजनीतिक खींचतान के कारण विश्वविद्यालय निर्माण में अनावश्यक विलंब हो रहा है ।

By JagranEdited By: Publish:Sun, 12 Sep 2021 06:02 PM (IST) Updated:Sun, 12 Sep 2021 06:02 PM (IST)
राज्य विश्वविद्यालय स्थापना को मिले 100 करोड़ रुपये
राज्य विश्वविद्यालय स्थापना को मिले 100 करोड़ रुपये

जागरण संवाददाता, आजमगढ़: राज्य विश्वविद्यालय के भावी स्वरूप और जनपदवासियों की अपेक्षाओं को पूरा करने के लिए शासन ने 100 करोड़ रुपये निर्गत किया है। विश्वविद्यालय अभियान के लंबे संघर्ष की उपज के बाद अब विश्वविद्यालय के त्वरित शिलान्यास की मांग उठाई गई है। विश्वविद्यालय परिसर को समयबद्ध तरीके से पूर्ण कराया जाए।

शहर के सिधारी स्थिति एक होटल के सभागार में संयोजक डा. सुजीत श्रीवास्तव 'भूषण'''' ने कहा कि 2015 से

अनवरत और कठिन संघर्ष को देखते हुए मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने राज्य विश्वविद्यालय की बहुप्रतीक्षित सौगात दी। लेकिन शासन- प्रशासन की हीला-हवाली और राजनीतिक खींचतान के कारण विश्वविद्यालय निर्माण में अनावश्यक विलंब हो रहा है । जबकि विश्वविद्यालय के खाते में पर्याप्त धन आ चुका हैं, तो शीघ्र इसका शिलान्यास कर निर्माण कार्य को गति दी जाए । समाजसेवी विजेंद्र सिंह ने कहा कि प्रधानमंत्री आगामी संभावित जनपद दौरे ने जनपदवासियों की उम्मीदों को पंख लगा दिए है। शिक्षाविद राकेश गांधी ने

कहाकि विश्वविद्यालय सिर्फ ईंट से बनी इमारत ही नहीं होती बल्कि उससे समाज के विद्वतजनों की भावनाएं भी जुड़ी हाती हैं। शिक्षक संघ के अध्यक्ष डा. प्रवेश सिंह ने कहा कि विश्वविद्यालय में एक शिक्षक भवन देकर शिक्षकों को मुख्यमंत्री की तरह शासन-प्रशासन सम्मान प्रदान करें। शिक्षक नेता डा. जिम्मी, अनीता द्धिवेदी, दीनानाथ सिंह,आशील कुमार, डा. रामानंद सिंह ,डा. कौशल , डा. अजीत प्रताप सिंह. अध्यक्ष पूनम सिंह. अवनीश अस्थाना आदि थे।

chat bot
आपका साथी