आशा की हत्या के मामले में किराएदार गिरफ्तार

जागरण संवाददाता, औरैया: शहर के विधीचंद्र मोहल्ला निवासी वृद्धा आशा देवी की हत्या लूट का वि

By JagranEdited By: Publish:Wed, 08 Aug 2018 11:19 PM (IST) Updated:Wed, 08 Aug 2018 11:19 PM (IST)
आशा की हत्या के मामले में किराएदार गिरफ्तार
आशा की हत्या के मामले में किराएदार गिरफ्तार

जागरण संवाददाता, औरैया: शहर के विधीचंद्र मोहल्ला निवासी वृद्धा आशा देवी की हत्या लूट का विरोध करने पर की गई थी। हत्यारोपी का आशा के घर आना-जाना था और वह मृतका के घर में किराए पर एक कमरा लिए हुए था। सर्विलांस टीम ने बीटीएस लोकेशन निकाली, जिसमें पड़ोसी के आशा के घर होने की लोकेशन मिली थी। पूछताछ के दौरान हत्यारोपी ने जुर्म कुबूल करते हुए घटना बताई है। पुलिस ने आरोपित के कब्जे से पांच हजार रुपये नकद व जेवरात बरामद किए हैं।

कोतवाली परिसर में एएसपी आरके सक्सेना ने बताया कि 22 जुलाई की विधीचंद्र निवासी आशा देवी की हत्या कर दी गई थी। घटना के बैद देवर विनोद कुमार उर्फ बीटू ने रिपोर्ट दर्ज कराई थी। तीन टीमों का गठन किया गया था। सर्विलांस टीम ने 22 जुलाई की बीटीएस लोकेशन निकलवाई तो उसमें पड़ोस के ही रहने वाले हर्षित उर्फ ऋषभ गुप्ता पुत्र हरिशंकर गुप्ता के मोबाइल की लोकेशन मिली। जिसके जरिए पुलिस हत्यारोपी हर्षित तक पहुंच गई। पुलिस ने मंगलवार आरोपित को गिरफ्तार कर लिया। पूछताछ के दौरान हत्यारोपी हर्षित ने बताया कि वह लूट करने के लिए 22 जुलाई को आशा देवी के घर गया हुआ था। जब वह चोरी करने के बाद जा रहा था तभी आशा देवी जग गई और विरोध करने लगी। जिस पर उसने आशा देवी की गला कस कर हत्या कर दी और रुपये व जेवरात लेकर फरार हो गया। आरोपित के निशानदेही पर पुलिस ने पांच हजार रुपये नकद व एक जोड़ी पायल, सात चांदी के सिक्के व एक चांदी की गाय बरामद की है।

घर के जेवरात के बारे

में हर्षित को पता था

आशा देवी की हत्या किए जाने के पहले 20 जुलाई को हर्षित मृतका के घर बिजली ठीक करने के लिए गया हुआ था। तभी उसने कमरे में जाकर अलमारी खोलकर जेवरात व रुपये रखे देख लिए थे।

chat bot
आपका साथी