एसपी ने की अपील घरों में रहे सुरक्षित रहे, कानून के नियमों का पालन करें

एसपी ने की अपील घरों में रहे सुरक्षित रहे कानून के नियमों का पालन करें

By JagranEdited By: Publish:Tue, 24 Mar 2020 10:23 PM (IST) Updated:Wed, 25 Mar 2020 05:59 AM (IST)
एसपी ने की अपील घरों में रहे सुरक्षित रहे, कानून के नियमों का पालन करें
एसपी ने की अपील घरों में रहे सुरक्षित रहे, कानून के नियमों का पालन करें

जागरण संवाददाता, औरैया: कोरोना संक्रमण को लेकर प्रधानमंत्री की ओर से 21 दिनों तक घरों में लॉकडाउन घोषित कर दिया गया। इससे बाद एसपी के आदेश पर शहर में सब्जी, फल, मेडिकल स्टोर, दूध व किराने की दुकानों को छोड़कर सभी दुकानों को बंद करा दिया गया। पुलिस से शहर में घूम-घूम कर माइक से अनाउंस कर लोगों से लॉकडाउन को लेकर घरों से बाहर न निकलने की अपील की। कहा कि जब बहुत ही ज्यादा आवश्यक हो तभी घरों से बाहर निकलें। दुकानों पर सामान खरीदने के बाद बिल्कुल न ठहरें। अनावश्यक रूप से कहीं भीड़ जमा न करें जनपद में धारा-144 लागू है उसका पालन करें। जनपद की सभी सीमाओं को सील कर दिया गया है। बाहर से आने जाने वालों पर निगरानी रखी जा रही है। लॉकडाउन के दौरान शराब के ठेके बंद रहेंगे। लॉकडाउन के नियमों के पालन के लिए जिला प्रशासन तैयारियों में जुट गया है। लॉकडाउन में ये खुले रहेंगे

एसडीएम सदर विजेता ने बताया कि लॉकडाउन के दौरान खान-पान की वस्तुएं, फल सब्जियों की दुकान,पेयजल, रसोई गैस, दुग्ध प्लांट, डेरी यूनिट, खाद्य पदार्थों की आपूर्ति करने वाली सभी फूड प्रोसेसिग इकाइयां, धान मिले, गोदाम में गेहूं व चावल की लोडिग व अनलोडिग कार्य, पशुचारा बनाने वाली इकाइयां, पशु चारे की आपूर्ति, पेट्रोल, डीजल, सीएनजी एवं एलपीजी पंप, दवा व अन्य फार्मास्यूटिकल की दुकानें, स्वास्थ्य सेवाओं से जुड़े इन्फ्रास्ट्रक्चर, आवश्यक वस्तुओं एवं खाद्य पदार्थों की आपूर्ति लिए परिवहन सेवाएं, बैंक व एटीएम,डाकघर, बीमा कंपनियां टेलीकॉम सेवाएं मिलेगी।

सभी दुकानदार अपने दुकान में सैनिटाइजनर, हैंडवॉश रखें। अगर कोई संदिग्ध व्यक्ति दुकान आता है तो प्रशासन को अवगत कराएं। ठेले वाले दुकानदार अपने साथ कूड़े के लिए बिन जरूर रखें इधर-उधर गंदगी न फैलाएं।

विजेता, एसडीएम, सदर अनावश्यक रूप से भीड़ जमा न होने दें। बहुत जरूरी होने पर ही घर से बाहर निकलें। अगर कोई लॉकडाउन के नियमों का उल्लंघन कर रहा है तो उसकी सूचना तुरंत पुलिस को दें।

सुनीति, एसपी

chat bot
आपका साथी