एटीएम पर 'कोविड' से बचाव के नहीं कोई उपाय

जागरण संवाददाता औरैया कोरोना संक्रमण के प्रति बैंकों का रवैया लापरवाही भरा है। सुबह

By JagranEdited By: Publish:Fri, 07 May 2021 10:58 PM (IST) Updated:Fri, 07 May 2021 10:58 PM (IST)
एटीएम पर 'कोविड' से बचाव के नहीं कोई उपाय
एटीएम पर 'कोविड' से बचाव के नहीं कोई उपाय

जागरण संवाददाता, औरैया: कोरोना संक्रमण के प्रति बैंकों का रवैया लापरवाही भरा है। सुबह 10 से दोपहर दो बजे तक बैंक ग्राहकों के लिए खुल रहे। इसके बाद कैश की जरूरतों को पूरा करने के लिए ग्राहकों की भीड़ एटीएम पर हो रही। इसे देखते हुए भी अधिकारी कोविड से बचाव के उपायों को लेकर गंभीर नहीं। शुक्रवार को शहर के अलावा ग्रामीण अंचलों में कुछ एटीएम पर कोविड के मद्देनजर पड़ताल की गई तो लापरवाही दिखने को मिली।

कोविड-19 के प्रोटोकॉल का पालन जरूरी है। बढ़ते केस को देखते हुए राज्य स्तरीय बैंकर्स समिति ने 15 मई तक बैंक में ग्राहकों से जुड़े कार्यों का समय बदला है। पहले जहां सुबह 10 से शाम चार बजे तक कार्य होते थे, वह महज चार घंटे (सुबह 10 से दोपहर दो बजे तक) ही हो रहे। इन हालातों में खाताधारकों की दुश्वारियां बढ़ गई हैं। कोविड से बचाव के कोई उपाय न होने की बात पर बैंक अधिकारियों का जवाब बचाव वाला रहा। उनका कहना है कि एटीएम व्यवस्था वेंडर के हाथों है।

----

केस-1:

बिधूना विकासखंड का गांव कुदरकोट। ग्रामीण बैंक खाता धारकों के लिए एक मात्र एटीएम हैं। दोपहर एक बजे के करीब की गई पड़ताल में कोविड से बचाव के संसाधन नहीं मिले। ऐसे में कोविड से जंग जीत पाना मुश्किल होगा। केस-2:

इटावा- इंडिया ऑयल चौकी रोड स्थित बैंक एटीएम पर भी कोविड के प्रति लापरवाह तस्वीर देखने को मिली। कोविड से बचाव के उपाय न होने से ग्राहक बिना हैंड सैनिटाइज किए ही कैश या बैलेंस को जांचते हुए नजर आए।

----------

'कोविड प्रोटोकॉल का पालन यदि बैंक एटीएम पर नहीं हो रहा है तो इस बाबत अग्रणी जिला प्रबंधक को निर्देश दिए जाएंगे। बावजूद लापरवाह रवैया मिलता है तो कार्रवाई की जाएगी।'

-सुनील कुमार वर्मा, जिलाधिकारी

chat bot
आपका साथी