औरैया सुरक्षित सीट पर सपा से जितेंद्र दोहरे प्रत्याशी

जासं औरैया बिधूना व दिबियापुर अनारक्षित सीट पर भाजपा द्वारा प्रत्याशियों की घोषणा किए जाने

By JagranEdited By: Publish:Fri, 21 Jan 2022 11:30 PM (IST) Updated:Fri, 21 Jan 2022 11:30 PM (IST)
औरैया सुरक्षित सीट पर सपा से जितेंद्र दोहरे प्रत्याशी
औरैया सुरक्षित सीट पर सपा से जितेंद्र दोहरे प्रत्याशी

जासं, औरैया: बिधूना व दिबियापुर अनारक्षित सीट पर भाजपा द्वारा प्रत्याशियों की घोषणा किए जाने के बाद समाजवादी पार्टी ने औरैया सुरक्षित सीट पर सक्रिय सदस्य जितेंद्र दोहरे को चेहरा बनाया है। विधानसभा चुनाव-2022 मैदान में रेस में शामिल दावेदारों में उनके नाम पर मुहर लगी है। अब नजरें बची दो सीट पर है।

चुनाव में प्रत्याशियों को समाजवादी पार्टी (सपा) फार्म-बी दे रही है। शुक्रवार की देर शाम जितेंद्र दोहरे को यह फार्म लखनऊ पार्टी कार्यालय में दिया गया। वर्ष 2017 में औरैया सीट पर सपा ने मदन लाल गौतम को लड़ाया था। मदन ने कुछ दिन पहले ही सपा छोड़ भाजपा की सदस्या ले ली हैं। सपा से उन्हें जो मौका मिला था, उसमें वह सफल नहीं हो सके थे और तीसरे नंबर पर रहे। यहां पर भाजपा ने रहे रमेश दिवाकर ने बसपा प्रत्याशी भीमराव आंबेडकर को 31 हजार वोट से हराया था। कोविड-19 की पहली लहर में रमेश दिवाकर का निधन हो गया। तब से यह सीट रिक्त है। यहां भाजपा किसे लड़ाएगी,फिलहाल इस पर अलग-अलग कयास लगाए जा रहे। संभावित प्रत्याशियों की सूची में उनकी पत्नी लक्ष्मी दिवाकर भी शामिल हैं। इसके अलावा कई और नाम हैं। सपा के जिलाध्यक्ष राजवीर यादव ने जितेंद्र के औरैया सीट से प्रत्याशी घोषित किए जाने की पुष्टि की। उन्होंने कहा कि फार्म-बी देकर प्रत्याशियों पर मुहर लगाई जा रही है।

-------------------

शराब के साथ पकड़े गए दो लोग, कार सीज

संस, अजीतमल: चुनाव तैयारी में जुटे प्रशासन ने सुरक्षा बंदोबस्त पर ज्यादा जोर देना शुरू किया है। जिले की सीमा पर कड़ा पहरा लगा दिया गया है। हर नाके पर पुलिस की मुस्तैदी है। वाहनों की चेकिग में सबसे ज्यादा नजर कानपुर-इटावा हाईवे पर है। गुरुवार की देर रात अजीतमल कोतवाली पुलिस व उड़नदस्ते ने दो लोगों को गैर प्रांत की शराब के साथ दबोचा। कार सीज की गई। वहीं, मुकदमा पंजीकृत करते हुए आबकारी अधिकारी को सूचना दी गई।

विधानसभा क्षेत्र दिबियापुर संख्या-20X को लेकर खंड शिक्षा अधिकारी दीपक कुमार को उड़नदस्ता द्वितीय प्रभारी बनाया गया है। वह एसआइ राम नरेश द्विवेदी और उड़नदस्ते के साथ हाईवे समेत सटे मार्गों पर चेकिग कर रहे थे। भारतीय विद्यालय दिबियापुर रोड पर एक कार रुकवाई। जिसमें तीन बोतल अंग्रेजी शराब व एक आधी खाली बोतल मिली। इस बाबत चालक उत्तम सिंह निवासी उझैया फकीरपुर थाना दन्नाहार जिला मैनपुरी व साथ बैठे शिवम पुत्र बालकराम निवासी दलपतपुर थाना भोगांव से पूछताछ की गई। एसडीएम अखिलेश कुमार ने बताया कि शराब बरामद किए जाने की जानकारी जिला आबकारी अधिकारी को दी गई। कानूनी कार्रवाई की गई है।

chat bot
आपका साथी