अवैध शराब के खिलाफ ताबड़तोड़ छापेमारी, 16 गिरफ्तार

जागरण संवाददाता, औरैया: सहारनपुर में जहरीली शराब पीने से हुईं मौतों के बाद प्रशासन हरकत में

By JagranEdited By: Publish:Sat, 09 Feb 2019 09:11 PM (IST) Updated:Sat, 09 Feb 2019 09:11 PM (IST)
अवैध शराब के खिलाफ ताबड़तोड़ छापेमारी, 16 गिरफ्तार
अवैध शराब के खिलाफ ताबड़तोड़ छापेमारी, 16 गिरफ्तार

जागरण संवाददाता, औरैया: सहारनपुर में जहरीली शराब पीने से हुईं मौतों के बाद प्रशासन हरकत में आया। अवैध शराब के खिलाफ ताबड़तोड़ छापेमारी करते हुए 16 आरोपितों को गिरफ्तार किया गया।

कुशीनगर व सहारनपुर में जहरीली शराब से हुई मौत के बाद से प्रशासन अलर्ट है। शनिवार को एसपी त्रिवेणी ¨सह ने सभी थानेदारों को अवैध शराब के खिलाफ अभियान चलाते हुए चे¨कग के साथ कार्रवाई किए जाने के आदेश दिए। इस दौरान सक्रिय हुई जिले भर की पुलिस ने सैकड़ों लीटर लहन नष्ट कराने के साथ ही कच्ची अवैध शराब बरामद कर 16 लोगों को धर दबोचा। जबकि चार लोगों को पुलिस ने निजी मुचलके पर छोड़ दिया है।

एरवाकटरा संवादसूत्र के अनुसार : थानाध्यक्ष अवधेश कुमार यादव ने फोर्स के साथ क्षेत्र में छापेमारी की। इस दौरान पटना मोड़ से 10 लीटर अवैध कच्ची शराब की कैन लिए खड़े हुए युवक को देखा। जो कि पुलिस की गाड़ी देखकर भागने लगा। जिस पर उसे दौड़ाकर पकड़ लिया। पूछताछ में अपना नाम धर्मवीर पुत्र सतीश चंद्र निवासी सिमरिया थाना एरवाकटरा बताया। पकड़े गए युवक के खिलाफ कार्रवाई के आदेश दिए है। वहीं मुखबिर की सटीक सूचना पर नगला गोसाई भूसा के कूप में रखी 300 लीटर लहन नष्ट कराई।

रुरुगंज संवादसूत्र के अनुसार : मुताबिक पुलिस ने 30 नकली क्वार्टर, 20 लीटर शराब व एक तमंचे के साथ महिला को गिरफ्तार किया है। बिधूना कोतवाली क्षेत्र के कई गांवो में एसडीएम बिधूना अमित राठौर व थानाध्यक्ष बिधूना सुधीर ¨सह के साथ आबकारी इंस्पेक्टर देवेन्द्र ¨सह के नेतृत्व में क्षेत्र के आधा दर्जन गांवो में नकली व जहरीली शराब के खिलाफ अभियान चलाया गया। टीम ने चंदैया गांव निवासी सोना देवी पत्नी जंडेल ¨सह के घर से एक लोहे के बक्शा में से 30 नकली क्वार्टर व 20 लीटर कच्ची शराब के साथ एक तमंचा बरामद किया। पुलिस ने महिला को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया।

संवाद सूत्र सहायल के अनुसार : ग्राम रेढहा निवासी पुत्तन पुत्र रघुराज ¨सह को मय 15 लीटर कच्ची शराब के गिरफ्तार किया।

फफूंद संवादसूत्र के अनुसार : पाता चौकी क्षेत्र के खानपुर गांव में पुलिस ने छापेमारी कर 500 लीटर लहन नष्ट कर दो लोगों को गिरफ्तार किया। पकड़े गए लोगों के पास से पुलिस ने 40 लीटर अबैध कच्ची शराब भी बरामद की है। फफूंद थाना प्रभारी जितेन्द्र ¨सह, पाता चौकी इंचार्ज अमित राठौर, उपनिरीक्षक मो.शाकिर ने मय फोर्स के खानपुर स्थित कंजड़ बस्ती में छापेमारी कर 500 लीटर लहन नष्ट किया। मौके से सुंदर लाल पुत्र नत्थू निवासी कंजड़ बस्ती और बलवीर ¨सह पुत्र प्रेम नारायण निवासी विलराई थाना फफूंद को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया। पुलिस ने अवैध शराब बनाने वाली भट्ठियों को तोड़ दिया।

chat bot
आपका साथी