आंधी-पानी से टूटे बिजली के तार व खंभे, कई घंटे बाधित रही आपूर्ति

जागरण संवाददाता औरैया हवा के अचानक करवट लेते ही मौसम का रुख बुधवार की रात बदल गया।

By JagranEdited By: Publish:Thu, 22 Apr 2021 11:33 PM (IST) Updated:Thu, 22 Apr 2021 11:33 PM (IST)
आंधी-पानी से टूटे बिजली के तार व खंभे, कई घंटे बाधित रही आपूर्ति
आंधी-पानी से टूटे बिजली के तार व खंभे, कई घंटे बाधित रही आपूर्ति

जागरण संवाददाता, औरैया: हवा के अचानक करवट लेते ही मौसम का रुख बुधवार की रात बदल गया। धूल भरी तेज आंधी से कई जगह पेड़ों व बिजली के पोल टूट गए। पेड़ गिरने की वजह से अजीतमल के भिखपुर, दिबियापुर में परमहंस नगर मोहल्ला सहित फफूंद व अछल्दा में सड़क मार्ग बाधित हुआ। अछल्दा में बिजली के तार टूटने की वजह से नुकसान ज्यादा हुआ। ग्रामीणों की सूचना पर बिजली विभाग के अवर अभियंता ने विद्युत आपूर्ति बंद कराई। बारिश का असर कई और स्थानों पर देखने व सुनने को मिला। कई घंटे विद्युत आपूर्ति बाधित रही। जो गुरुवार की सुबह करीब साढ़े नौ बजे तक बहाल हो सकी।

शहर के मोहल्ला बनारसीदास में बिजली की लाइनों में फाल्ट होने की वजह से बुधवार की रात 10 से सोमवार सुबह आठ बजे तक आपूर्ति नहीं हो सकी। अवर अभियंता विवेक खरे ने फाल्ट सही कराकर 10 घंटे बाद आपूर्ति शुरू करवाई। इसी तरह से ग्राम भगौतीपुर में एक खंभा टूट जाने से 12 घंटे तक सप्लाई बंद रही। अयाना फीडर के ग्राम भीखेपुर में पेड़ गिरने से तीन खंभे टूट गए। जिससे ग्रामीण क्षेत्र की सप्लाई 18 घंटे तक ठप रही। तुर्कीपुर में भी खंभा टूटने से आपूर्ति बाधित रही। सुबह आठ बजे ककोर फीडर से सप्लाई शुरू करा दी गई। अधिशासी अभियंता संतोष कुमार ने बताया कि यहां पर फाल्ट सही कराने का कार्य कराया जा रहा है। कोशिश है कि रात तक मरम्मत का काम पूरा करा लिया जाएगा। बिजली की आपूर्ति उपभोक्ताओं को अन्य फीडरों से दी जा रही है।

-------

अछल्दा में बिजली की मेन लाइन में लगी आग

धूल भरी आंधी से अछल्दा-बिधूना मेन लाइन की केबल में शॉर्ट सर्किट की वजह से आग लग गई। केबल जलने की वजह से आपूर्ति बाधित रही। बिजली विभाग की टीम सूचना पर पहुंची। सुबह आठ बजे तक आपूर्ति बहाल हो सकी थी। अजीतमल तहसील में भी कई जगह बिजली आपूर्ति बाधित होने से उपभोक्ताओं को परेशान होना पड़ा।अयाना फीडर के ग्राम भीखेपुर में पेड़ उखड़ कर सड़क किनारे गिरने से दो पोल टूट गए। जिससे आपूर्ति बाधित हुई।

chat bot
आपका साथी