फरियादियों को फिर से आश्वासन

जागरण संवाददाता, औरैया: जिले की तीन तहसीलों में आयोजित संपूर्ण समाधान दिवस में राजस्व, पुलिस

By JagranEdited By: Publish:Tue, 17 Jul 2018 07:46 PM (IST) Updated:Tue, 17 Jul 2018 07:46 PM (IST)
फरियादियों को फिर से आश्वासन
फरियादियों को फिर से आश्वासन

जागरण संवाददाता, औरैया: जिले की तीन तहसीलों में आयोजित संपूर्ण समाधान दिवस में राजस्व, पुलिस एवं अवैध कब्जे से संबंधित 392 शिकायतें आई। जिनमें से मात्र आठ शिकायतों का निस्तारण हो सका है। अपनी-अपनी शिकायते लेकर पहुंचे फरियादियों को अधिकारियों की ओर से एक बार फिर से आश्वासन ही मिला है। मंगलवार को जिलास्तरीय संपूर्ण समाधान दिवस अजीतमल में आयोजित हुआ। जिसमें डीएम ने सभी अधिकारियों को निर्देश दिए कि संपूर्ण समाधान दिवस में आने वाली शिकायतों का निर्धारित समय के अंदर निस्तारण किया जाए।

मंगलवार को अजीतमल तहसील सभागार में डीएम श्रीकांत मिश्रा की अध्यक्षता में संपूर्ण समाधान दिवस का आयोजन हुआ। जिसमें 144 शिकायतें आई। जिसमें मात्र एक ही शिकायत का निस्तारण हो सका है। भदसान निवासी ग्रामीणों ने ग्राम प्रधान पर प्रधानमंत्री आवास के लिए पहली में आए चालीस हजार रुपये में से बाद में 25-25 हजार रुपये लिए जाने का आरोप लगाया है। वहीं जगन्नाथपुर निवासी माधुरी देवी ने डीएम से प्रधानमंत्री आवास दिलाए जाने की मांग की है।

औरैया तहसील सभागार में एडीएम विजय बहादुर की अध्यक्षता में संपूर्ण समाधान दिवस का आयोजन हुआ। यहां पर 128 शिकायतें आई। जिसमें से तीन शिकायतों का मौके पर ही निस्तारण हो गया। संपूर्ण समाधान दिवस में राजस्व विभाग के 34, पुलिस विभाग से संबंधित 17 व विकास संबंधित 20 शिकायतें आई। सदर विकासखंड के ग्राम बम्हौरी निवासी रामलखन पाल ने दिए शिकायती पत्र में बताया उसने अपना गेहूं सरकारी दुकान में दो जून को बेंचा था। 17 जून तक उसके खाते में पैसा नहीं भेजा गया। जिस पर उसने एडीएम को शिकायती पत्र देकर बेचे गए गेहूं का रुपये दिलाए जाने की मांग की है।

बिधूना तहसील में सीडीओ सतेंद्रनाथ चौधरी की अध्यक्षता में संपूर्ण समाधान दिवस का आयोजन किया गया। यहां पर 120 शिकायतों आई, जिसमें से चार शिकायतों का मौके पर निस्तारण कर दिया गया। सीडीओ ने सभी विभागों के अधिकारियों को निर्देश दिए कि किसी भी सूरत में कोई भी अधिकारी कार्य के प्रति लापरवाही न बरते। कार्य के प्रति लापरवाही बरतने वालों को किसी भी सूरत में बक्शा नहीं जाएगा।

--------------------

तहसील शिकायत निस्तारित

औरैया 128 03

अजीतमल 144 01

बिधूना 120 04

कुल 392 08

chat bot
आपका साथी