दो साल से कर रहा शिकायत, हर बार हो रहा फर्जी निस्तारण

संवाद सूत्र अटसू जनपद के कुछ जिम्मेदार अधिकारी व लेखपाल कितने लग्गड़ हैं। इसका नमूना देखन

By JagranEdited By: Publish:Mon, 14 Oct 2019 10:23 PM (IST) Updated:Tue, 15 Oct 2019 06:01 AM (IST)
दो साल से कर रहा शिकायत, हर बार हो रहा फर्जी निस्तारण
दो साल से कर रहा शिकायत, हर बार हो रहा फर्जी निस्तारण

संवाद सूत्र अटसू : जनपद के कुछ जिम्मेदार अधिकारी व लेखपाल कितने लग्गड़ हैं। इसका नमूना देखना है तो ग्राम पंचायत रहमापुर के अंतर्गत नगला खेमन चले आइए। यहां का एक युवक दो वर्ष से पट्टे की जमीन पर दबंगों की ओर से कब्जा करने की शिकायत कर रहा है। न्याय के लिए कई अफसरों की चौखट पर वह एड़ियां रगड़ कर थक चुका है। लेकिन उसे अब तक न्याय नहीं मिला। हर बार उसकी शिकायत का फर्जी निस्तारण कर दिया गया। इस मामले में सांसद के पत्र तक को तवज्जो नहीं दी गई। सांसद डॉ. रामशंकर कठेरिया के कड़े रुख के बाद डीएम ने दूसरे लेखपाल से मामले की जांच कराने का भरोसा दिया है।

ग्राम पंचायत रहमापुर के मजरा नगला खेमन में गाटा संख्या 21 में 0.015 हेक्टेयर (39 डेसिबल) ग्राम पंचायत की भूमि है। इसमें दलित भूमिहीन बनवारी लाल नट पुत्र सोनेलाल का पट्टा किया गया है। पट्टे के कुछ हिस्से पर वह काबिज हो पाया। पीड़ित परिवार के दीपक का आरोप है कि गांव के ही कुछ लोगों ने उसके पट्टे की जमीन व ग्राम पंचायत की जमीन पर कब्जा कर लिया है। दो साल से वह न्याय की गुहार लगा रहा है। लेकिन उसकी सुनवाई नहीं हो रही है। हर बार उसकी शिकायत का फर्जी निस्तारण किया जा रहा है और लेखपाल नियम विरुद्ध कब्जा करने वाले के नाम ही पट्टा कर रहा है। क्या कहते हैं जिम्मेदार

शिकायत मिलने पर दूसरे लेखपाल से जांच कराई गई है। पीड़ित बनवारी लाल को उसके पट्टे की जमीन पर कब्जा दिलाया जाएगा। अन्य लोगों के नाम किए गए पट्टों की जांच कराई जा रही है। यदि लेखपाल का दोष सिद्ध होता है तो कड़ी कार्रवाई की जाएगी।

रामजीवन, एसडीएम अजीतमल

chat bot
आपका साथी