फिल्म फेस्टिवल में प्रदर्शन को 67 फिल्मों का चयन

जागरण संवाददाता औरैया के. आसिफ चंबल इंटरनेशनल फिल्म फेस्टिवल में प्रदर्शित की जाने वाली

By JagranEdited By: Publish:Mon, 07 Oct 2019 11:19 PM (IST) Updated:Wed, 09 Oct 2019 06:23 AM (IST)
फिल्म फेस्टिवल में प्रदर्शन को 67 फिल्मों का चयन
फिल्म फेस्टिवल में प्रदर्शन को 67 फिल्मों का चयन

जागरण संवाददाता, औरैया: के. आसिफ चंबल इंटरनेशनल फिल्म फेस्टिवल में प्रदर्शित की जाने वाली फिल्मों की सूची ज्यूरी ने जारी कर दी है। चंबल अन्तर्राष्ट्रीय फिल्म समारोह के लिए इस बार 14 देशों से 113 फिल्में विभिन्न श्रेणी में प्राप्त हुई थीं। जिनमें फीचर फिल्म, शार्ट फिल्म, डाक्यूमेंट्री और एनिमेशन फिल्में शामिल हैं। इस बार कई इंटरनेशनल अवार्ड विनिग फिल्म मेकरों ने अपनी फिल्में भेजी हैं। देश-विदेश की 113 फिल्मों में से ज्यूरी टीम ने 67 फिल्मों का चयन किया है।

इन्टरनेशनल फिल्म फेस्टिवल की ज्यूरी टीम में तेलगु और हिदी के मशहूर अभिनेता निर्देशक आदित्य ओम, अल्बानिया के वाल्मिर टेरटिनी और हिदी के जाने माने निर्देशक कृष्णकांत पंड्या इस फेस्टिवल के ज्यूरी चेयरमैन है और निर्देशक मोहन दास भी शामिल हैं। टिराना, अल्बानी स्थित फिल्म निर्देशक वाल्मिर टेरटिनी अपनी फिल्मों के लिए काफी सारे अंतर्राष्ट्रीय अवार्ड प्राप्त कर चुके हैं। उन्होंने अपनी करियर की शुरुआत प्रीस्टीना से मीडिया आ‌र्ट्स में हायर स्टडीज से की। इसके बाद उन्होंने फिल्म और टेलीविजन में अकादमी ऑफ आ‌र्ट्स टिराना से मास्टर डिग्री हासिल की। वाल्मिर टीवी और फिल्म सम्बंधित लेख लिखते है जो कोसोवो, अल्बानिया और मकदूनिया के न्यू•ापेपर्स में लगातार प्रकाशित होते हैं। वाल्मिर के प्रोजेक्ट्स काफी इंटरनेशनल फेस्टिवल्स में चर्चित रहे हैं और 22 अवार्ड जीत चुके हैं। जाने माने हिदी फिल्म निर्देशक कृष्णकांत पंड्या अपने निर्देशन का लोहा 'बेदर्दी' और 'पनाह' जैसी फिल्मों में दिखा चुके है। ज्यूरी के सदस्य आदित्य ओम की तेलगू-हिन्दी में बतौर अभिनेता व निर्देशक दर्जनों फिल्में रिलीज हो चुकी हैं। ज्यूरी चेयरमेन मोहन दास भी चर्चित फिल्म निर्माता-निर्देशक हैं। जिन्हें फिल्म निर्माण के लिए तमाम पुरस्कारों से सम्मानित किया जा चुका है।

फेस्टिवल के संस्थापक प्रसिद्ध दस्तावेजी फिल्मकार शाह आलम ने बताया कि यह आयोजन पं. परशुराम द्विवेदी पीजी कॉलेज जगम्मनपुर के सभागार में आयोजित किया जा रहा है। तीन दिवसीय आयोजन आगामी 12-14 अक्टूबर के बीच चंबल घाटी के बीचो-बीच होगा। जिसमें देश-विदेश में बनी सरोकारी फिल्में प्रदर्शित की जाएंगी साथ ही विविध सांस्कृतिक कार्यक्रम किए जाएंगे।

chat bot
आपका साथी