अतिक्रमण से गली में तब्दील सड़क

फफूंद,( औरैया), संवाद सूत्र : कस्बे के अछल्दा चौराहे से लेकर चमनगंज तिराहे तक इस कदर अतिक्रमण है कि

By Edited By: Publish:Wed, 23 Sep 2015 06:17 AM (IST) Updated:Wed, 23 Sep 2015 06:17 AM (IST)
अतिक्रमण से गली में तब्दील सड़क

फफूंद,( औरैया), संवाद सूत्र : कस्बे के अछल्दा चौराहे से लेकर चमनगंज तिराहे तक इस कदर अतिक्रमण है कि यह सड़क पूरी तौर से गली में तब्दील होकर रह गई है। स्थिति यह है कि अतिक्रमण के चलते पूरे दिन जाम की स्थिति बनी रहती है। वहीं नगर पंचायत प्रशासन की उदासीनता से अतिक्रमणकारियों की पौ बारह है।

कस्बे के अछल्दा चौराहे से चमनगंज तिराहे तक करीब एक किलोमीटर की यह सड़क पूरी तौर से अतिक्रमण की चपेट में है। यहां पर दुकानदारों द्वारा अपनी दुकान के बाहर बैंच व तख्त लगाकर अपने उत्पाद रख कर बेचे जाते हैं। जिसकी वजह से दोनों ओर से सड़क पर अतिक्रमण दिखाई देता है। सर्वाधिक परेशानी प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र के पास है। यहां पर सड़क कम चौड़ी रह जाती है। वहीं अतिक्रमण होने पर यह सड़क पूरी तौर से सकरी गली में तब्दील होकर रह जाती है। जिसकी वजह से चार पहिया वाहन निकलने पर जाम की स्थिति दिखाई देती है। ऐसे में ग्रामीण जनता जो साइकिल से निकलती है, उसको भारी परेशानी उठानी पड़ती है। यहां तक कि दुकानदार के बेंचों पर लगे सामान के गिर जाने पर ही वह साइकिल सवार से लड़ने पर अमादा हो जाते हैं। यह स्थिति पूरे दिन में कई बार दिखाई देती है। इस स्थिति के चलते लोगों में नगर पंचायत प्रशासन व अतिक्रमणकारियों के प्रति आक्रोश भी दिखाई देता है। कई बार स्थानीय लोगों द्वारा अतिक्रमण हटाए जाने की मांग भी की जा चुकी है, लेकिन पंचायत प्रशासन इस ओर कोई ध्यान नहीं दे रहा है।

क्या कहते हैं लोग

प्रदीप कुमार गुप्त एडवोकेट कहना है कि सरकार इस समस्या को समाप्त नहीं करना चाहती है। जिसकी वजह से यह समस्या दिन प्रतिदिन बढ़ती जा रही है। उनका कहना था कि जिला प्रशासन बिना भेदभाव के कड़ाई के साथ अतिक्रमण हटाओ अभियान चलाए जिससे लोगों को परेशानी से राहत मिल सके।

युवा व्यापार मंडल के जिलाध्यक्ष कुंवर मानवेंद्र पोरवाल का कहना है कि दुकानदार अपनी दुकानों के सामने बैंच डाल कर अतिक्रमण कर लेते हैं जिससे लोगों को निकलने में अत्यधिक परेशानी होती है। अगर दुकानदार बैंच डाल कर अतिक्रमण न करें तो कस्बे के मुख्य मार्गों की सुंदरता बढ़ेगी तथा लोगों को राहत भी मिलेगी।

शहर के राजू सोनी का कहना है कि मार्गों में दोनों तरफ दुकानदारों द्वारा अतिक्रमण कर लेने से मुख्य मार्गों पर जाम की स्थिति दिखाई देती है। उन्होंने जिला प्रशासन से मांग की कि अतिक्रमण अविलंब हटाकर कस्बा व क्षेत्र के लोगों को राहत प्रदान की जाए।

क्या कहते हैं जिम्मेदार

नगर पंचायत के अधिशासी अधिकारी अजय राय का कहना है कि अतिक्रमण की समस्या के लिए जिला प्रशासन से वार्ता की जाएगी। इसके बाद आगे की कार्रवाई की जाएगी। शीघ्र ही कस्बावासियों को अतिक्रमण से मुक्ति दिलाई जाएगी।

chat bot
आपका साथी