डिलीवरी के बाद महिला की मौत

गंगेश्वरी पहले बच्चे को जन्म देने के अगले दिन हालत खराब होने पर जच्चा की मौत हो गई। मृतका के भाई ने इलाज में लापरवाही का आरोप लगाते हुए पुलिस से शिकायत की है। पुलिस ने शव पोस्टमार्टम को भेज दिया है।

By JagranEdited By: Publish:Sun, 14 Apr 2019 11:20 PM (IST) Updated:Sun, 14 Apr 2019 11:20 PM (IST)
डिलीवरी के बाद महिला की मौत
डिलीवरी के बाद महिला की मौत

गंगेश्वरी : पहले बच्चे को जन्म देने के अगले दिन हालत खराब होने पर जच्चा की मौत हो गई। मृतका के भाई ने इलाज में लापरवाही का आरोप लगाते हुए पुलिस से शिकायत की है। पुलिस ने शव पोस्टमार्टम को भेज दिया है।

थाना आदमपुर के गांव काई मुस्तैकम निवासी नरेश कुमार की शादी एक वर्ष पहले इसी थाना क्षेत्र के गांव ओगपुरा निवासी अंजु से हुई। शनिवार को प्रसव पीड़ा होने पर परिजनों ने उसे रहरा सीएचसी में भर्ती कराया। सुबह 10 बजे उसने बेटे को जन्म दिया। शाम तक अस्पताल में रखने के बाद रात को परिजन जच्चा बच्चा को घर ले गए। घर पहुंचने के कुछ समय बाद उसकी हालत बिगड़ गई। अधिक रक्तस्त्राव होने से रविवार को सुबह आठ बजे विवाहिता ने दम तोड़ दिया।

विवाहिता की मौत की सूचना पाकर मायके वाले पहुंच गए। उसके भाई ने ससुरालियों पर इलाज में लापरवाही बरतने का आरोप लगाते हुए पहले सौ नंबर तथा बाद में थाना पुलिस को सूचना दी। सूचना पाकर मौके पर पहुंची पुलिस ने शव पोस्टमार्टम को भेज दिया। नवजात पूरी तरह से सुरक्षित है। हालांकि परिजनों ने इस संबंध में पुलिस को कोई तहरीर नहीं दी है। प्रभारी निरीक्षक अशोक कुमार शर्मा ने बताया कि महिला की मौत की सूचना मिलने पर शव पीएम को भेजा गया है।

chat bot
आपका साथी