नवजात की पिटाई का आरोप लगाकर सीएचसी में हंगामा

गजरौला प्रसव के बाद नवजात को पीटने का आरोप लगाकर स्वजन ने सीएचसी में हंगामा किया।

By JagranEdited By: Publish:Mon, 22 Mar 2021 11:49 PM (IST) Updated:Mon, 22 Mar 2021 11:49 PM (IST)
नवजात की पिटाई का आरोप लगाकर सीएचसी में हंगामा
नवजात की पिटाई का आरोप लगाकर सीएचसी में हंगामा

गजरौला : प्रसव के बाद नवजात को पीटने का आरोप लगाकर स्वजन ने सीएचसी में हंगामा किया। ओटी के गेट पर तोड़फोड़ का भी प्रयास किया। वार्ड आया व चिकित्सा अधीक्षक का हाथ पकड़कर बदसलूकी की। मौके पर पहुंची पुलिस ने समझाकर मामला शांत किया।

मुहल्ला चौहानपुरी निवासी रिकू ने पत्नी रूबी को 20 मार्च की सुबह आठ बजे प्रसव के लिए सीएचसी में भर्ती कराया था। सुबह साढ़े 11 बजे ओटी में महिला ने नवजात शिशु को जन्म दिया। उस दौरान शिशु रोया नहीं। आरोप है ओटी स्टाफ ने शिशु को रुलाने के लिए उसकी कमर पर हाथ मारे। स्वजन ने विरोध किया तो उन्हें ओटी से बाहर निकाल दिया।

स्वजन के मुताबिक पिटाई से शिशु के कमर पर नीले निशान पड़ गए। उसकी हालत बिगड़ गई। चिकित्सा अधीक्षक को अवगत कराया तो उन्होंने इंजेक्शन लगाकर घर भेज दिया। रविवार को फिर शिशु की हालत बिगड़ गई और खून की उल्टी हुई। उसे निजी अस्पताल में भर्ती करा दिया। सोमवार को शिशु की दादी प्रेमवती, नानी चंद्रवती व पिता रिकू अस्पताल पहुंच गए। यहां अस्पताल की ओटी के बाहर हंगामा शुरू कर दिया। महिला कर्मी का हाथ पकड़ लिया। ओटी के गेट पर तोड़फोड़ का प्रयास किया। चिकित्सा अधीक्षक का हाथ पकड़कर बदसलूकी की। इस दौरान तीखी नोकझोंक हुई। जानकारी होने पर पुलिस पहुंच गई। समझाने पर मामला शांत हुआ। स्वजन ने स्टाफ पर पैसे लेने का अभी आरोप लगाया है।

फिर चर्चाओं में गजरौला सीएचसी की ओटी

गजरौला : तीमारदारों के मुताबिक यहां के स्टाफ का मरीजों के प्रति न तो व्यवहार ठीक रहता है और न ही यहां पर सेवाएं संतोषजनक मिलती हैं। हाल ही में शाम के समय भी हंगामा हुआ था। इससे पूर्व में भी कई बार लापरवाही सामने आ चुकी हैं। ओटी में तैनात स्टाफ द्वारा अपने सीनियर के साथ भी अभद्रता के मामले सामने आ चुके हैं। नवजात को पीटने का आरोप गलत है। नवजात रोता नहीं है तो उसे थपकियां दी जाती हैं। जिस दिन प्रसव हुआ। उस दिन नवजात को इंजेक्शन लगाकर घर भेजा गया। उसकी हालत ठीक थी। फिलहाल मामले की जांच की जा रही है।

डॉ. योगेंद्र सिंह, चिकित्सा अधीक्षक, गजरौला।

chat bot
आपका साथी