UP Politics : अमरोहा में राहुल गांधी का भाजपा पर हमला- बोले; 22 लोग ऐसे हैं जिनके पास 70 करोड़ लोगों के बराबर का धन है

राहुल ने कहा कि पीएम मोदी को मेक इन चाइना चाहिए। वह चाहते हैं कि चीन का माल हिंदुस्तान में बिके। अब आप लोग पूछेंगे गठबंधन क्या करेगा। एक ओर 22 लोग दूसरी ओर 70 करोड़ हैं। गठबंधन गरीबों व किसानों की मदद कैसे करेगा इसका जवाब देने आया हूं। राहुल ने कहा कि हम युवाओं को 30 लाख नौकरियां देंगे।

By Jagran NewsEdited By: Mohammed Ammar Publish:Sat, 20 Apr 2024 05:19 PM (IST) Updated:Sat, 20 Apr 2024 05:19 PM (IST)
UP Politics : अमरोहा में राहुल गांधी का भाजपा पर हमला- बोले; 22 लोग ऐसे हैं जिनके पास 70 करोड़ लोगों के बराबर का धन है
UP Politics : अमरोहा में राहुल गांधी का भाजपा पर हमला

जागरण संवाददाता, अमरोहा। इंडिया गठबंधन की जनसभा को संबोधन करने राहुल गांधी और अखिलेश यादव अमरोहा पहुंचे। इस दौरान राहुल ने कहा कि चुनाव में एक तरफ इंडिया गठबंधन है तो दूसरी ओर बीजेपी और आरएसएस है। राहुल ने कहा कि ये विचारधारा की लड़ाई है।

भाजपा के लोग संविधान खत्म करने में लगे हुए हैं : राहुल

इंडिया गठबंधन संविधान व लोकतंत्र की रक्षा कर रहा है। बीजेपी के लोग इसे खत्म करने पर लगे हैं। बीजेपी के नेताओं ने कहा कि हम जीत गए तो संविधान को बदल देंगे। दुनिया की कोई शक्ति नहीं जो संविधान बदल दे। मोदी ने पिछले दस वर्षों में अडानी को देश के सभी एयरपोर्ट दे दिए, बिजली, इंडस्ट्री दे दी। पीएम नरेन्द्र मोदी अरबपतियों का 16 लाख करोड़ रुपये माफ किया है।

आज हालत यह हो गई है 22 ऐसे लोग हैं जिनके पास 70 करोड़ के बराबर लोगों का धन है। हवाई जहाज में उड़ते हैं, करोड़ों की गाड़ियों में घूमते हैं। मोदी ने आपका पैसा इन्हें दिया है। आप जो शर्ट पहनते हैं अडानी भी उतनी ही जीएसटी देता है। ये हिंदुस्तान की सच्चाई है।

एक तरफ 22 लोग दूसरी तरफ 70 करोड़ : राहुल

राहुल ने कहा कि पीएम मोदी को मेक इन चाइना चाहिए। वह चाहते हैं कि चीन का माल हिंदुस्तान में बिके। अब आप लोग पूछेंगे गठबंधन क्या करेगा। एक ओर 22 लोग दूसरी ओर 70 करोड़ हैं। गठबंधन गरीबों व किसानों की मदद कैसे करेगा इसका जवाब देने आया हूं।

राहुल ने कहा कि मैं यहां तीन चार चीजें कहने आया हूं। हमारा पहला कदम जिसे हम महालक्ष्मी योजना कहते हैं क्रांतिकारी कदम है। किसी ने ये काम नहीं किया। जैसे ही ये काम किया अन्य देश भी यही काम करेंगे। हिंदुस्तान के सारे गरीब परिवारों की हम लिस्ट बनाएंगे। हर परिवार से एक महिला चुनेंगे। और फिर हर साल उसके बैंक एकाउंट में कांग्रेस पार्टी एक लाख रुपये सीधा डाल देगी। आठ हजार रुपये महीने के डालेगी। हजारों करोड़ रुपये गरीबों के एकाउंट में सीधा जाएगा।

आंगनबाड़ी की महिलाओं से कहा- हम तुम्हारी आमदनी दोगुनी करेंगे

राहुल ने मंच से बोलते हुए कहा कि आंगनबाड़ी की महिलाओं सुन लो, हम तुम्हारी आमदानी दोगुना करने जा रहे हैं। युवा पूछेंगे हमारा क्या होगा। आपसे कहना चाहता हूं कि हमने चेक किया तीस लाख पोस्ट खाली पड़ी है। इन्हें आपके हवाले कर देंगे।

chat bot
आपका साथी