ललिता देवी के दर्शन को उमड़ी भीड़

गजरौला चैत्र माह के तीसरे मंगलवार को मां ललिता देवी के दर्शन को श्रद्धालुओं की रैला उमड़ पड़ा। श्रद्धालुओं ने दरबार में फूल प्रसाद चढ़ाया एवं माथा टेक कर सुख समृद्धि की कामना की।

By JagranEdited By: Publish:Tue, 09 Apr 2019 10:49 PM (IST) Updated:Thu, 11 Apr 2019 06:21 AM (IST)
ललिता देवी के दर्शन को उमड़ी भीड़
ललिता देवी के दर्शन को उमड़ी भीड़

गजरौला: चैत्र माह के तीसरे मंगलवार को मां ललिता देवी के दर्शन को श्रद्धालुओं की रैला उमड़ पड़ा। श्रद्धालुओं ने दरबार में फूल प्रसाद चढ़ाया एवं माथा टेक कर सुख समृद्धि की कामना की।

औद्योगिक नगरी स्थित सिद्धपीठ मां ललिता देवी मंदिर पर चैत्र माह के तीसरे एवं नवरात्र में पड़े मंगलवार के कारण श्रद्धालुओं के बेहिसाब भीड़ उमड़ पड़ी। सुबह में सूर्योदय के समय महंत महेश शर्मा उर्फ मुन्नू पंडा ने मंदिर गर्भगृह के कपाट जैसे ही खोले तो माता के दर्शन को श्रद्धालुओं की भीड़ उमड़ पड़ी। सुबह से दोपहर बाद तक माता के दरबार में श्रद्धालुओं की भारी भीड़ लगी रही। धक्का मुक्की के बीच श्रद्धालुओं दरबार में पहुंचे और माता रानी के दर्शन कर फूल प्रसाद, अनाज आदि अर्पित किया। वहीं बहुत से श्रद्धालुओं ने नौनिहालों के मुंडन संस्कार कराकर दरबार में बच्चों का माथा टिकवाया। नवविवाहित दंपतियों ने भी शादी के जोड़े में माता रानी के दरबार में हाजरी लगा दाम्पत्य जीवन की खुशहाली को प्रार्थना की।

महंत महेश शर्मा ने बताया कि चैत्र माह के तीसरे एवं नवरात्र के मंगलवार को करीब डेढ़ लाख से अधिक श्रद्धालुओं ने माता रानी के दर्शन कर पुण्य लाभ कमाया। शाम में सूर्यास्त होने पर मंदिर के कपाट बंद कर दिए गए। सुरक्षा के लिहाज से मंदिर एवं मेला परिसर में पर्याप्त संख्या में पुलिस बल मौजूद रहा। जाम लगने पर पुलिस ने खदेड़ा

गजरौला: ललिता देवी मंदिर पर चैत्र माह के तीसरे एवं नवरात्र के मंगलवार को श्रद्धालुओं की भीड़ पड़ी। इस कारण बस्ती मार्ग दिन जाम की गिरफ्त में रहा। वहीं बेहिसाब भीड़ बढ़ने पर पुलिस भी आपा खो बैठी। व्यवस्था बनाने के स्थान पर गरीब मयूरी रिक्शा चालकों एवं श्रद्धालुओं को खदेड़ दिया। इससे अफरातफरी मच गई। पुलिस के इस अभद्र व्यवहार का लोगों ने विरोध किया। इस पर थानाध्यक्ष ने मौके पर पहुंच स्थिति पर काबू आया। थाना प्रभारी निरीक्षक ने ट्रैक्टर-ट्राली, भैंसा बुग्गी, कार, घोड़ा तांगा, ई-रिक्शा को सड़क से साइड में कर किसी तरह व्यवस्था सुधारी।

chat bot
आपका साथी