अमरोहा के गजरौला में हादसे का शिकार होने से बची श्रमजीवी एक्सप्रेस, ट्रैक पर निकला ड्रिल रॉड

अंडर ग्राउंड फाइबर केबिल डालने के काम में लगी ड्रिल मशीन का लोहे का पाइप अचानक रेलवे ट्रैक के बीच से निकलने से देर रात श्रमजीवी एक्सप्रेस पलटने से बच गई।

By Dharmendra PandeyEdited By: Publish:Tue, 27 Aug 2019 10:39 AM (IST) Updated:Tue, 27 Aug 2019 10:39 AM (IST)
अमरोहा के गजरौला में हादसे का शिकार होने से बची श्रमजीवी एक्सप्रेस, ट्रैक पर निकला ड्रिल रॉड
अमरोहा के गजरौला में हादसे का शिकार होने से बची श्रमजीवी एक्सप्रेस, ट्रैक पर निकला ड्रिल रॉड

अमरोहा, जेएनएन। प्रमुख टेलिकॉम कंपनी का अंडर ग्राउंड फाइबर केबिल डालने के काम में लगी ड्रिल मशीन का लोहे का पाइप अचानक रेलवे ट्रैक के बीच से निकलने से देर रात श्रमजीवी एक्सप्रेस पलटने से बच गई। इस मामले की जानकारी मिलती आरपीएफ व रेलवे ट्रैक से जुड़े अधिकारी मौके पर पहुंच गए और मामले की जानकारी कंट्रोल रूम को दी। इस बड़े हादसे के कारण सद्भावना व पद्मावत एक्सप्रेस काफी देर तक रुकी रही। इससे रेलवे विभाग में हड़कंप मच गया।

अमरोहा में सोमवार देर रात करीब 2:30-तीन बजे भानपुर रेलवे फाटक से हाईवे की तरफ को एक प्रमुख टेलिकॉम कंपनी का फाइबर केबल डालने को अंडर ग्राउंड ड्रिल मशीन से सुराख किया जा रहा था। इस दौरान मशीन के ड्रिल रॉड का एक पाइप अंदर के बजाय रेलवे लाइन के बीच में ट्रैक के ऊपर से निकल आया।

इस दौरान राजगीर से नई दिल्ली जा रही श्रमजीवी एक्सप्रेस उससे टकरा गई। इससे हालांकि किसी तरह का जान-माल का नुकसान नहीं हुआ है। तेज धमाके के साथ हुए हादसे के बाद गेटमैन ओमपाल सिंह ने मामले की जानकारी आरपीएफ व स्टेशन अधीक्षक देवेंद्र सिंह को दी। मौके पर पहुंचे अधिकारियों ने मामले की जानकारी कंट्रोल रूम को दे दी। इसके बाद पद्मावत और सद्भावना एक्सप्रेस भी करीब आधे घंटे तक रुकी रही।

उधर, हादसे के बाद ट्रक के नीचे सुराख कर रहे लोग मशीन को छोड़कर मौके से फरार हो गए। आरपीएफ ने एक ट्रक चालक को पकड़ लिया। पकड़े गए चालक सहित तीन लोगों के खिलाफ मुकदमा भी कर लिया गया है। मशीन व अन्य सामान से लदा ट्रक भी कब्जे में ले लिया गया।

स्टेशन अधीक्षक देवेंद्र कुमार ने बताया कि ट्रैक के बची में निकला पाइप श्रमजीवी एक्सप्रेस से टकरा गया था गनीमत यह रही कि पाइप पहिए के नीचे नहीं आया अन्यथा बड़ा हादसा हो सकता था। इस दौरान सद्भावना पर पद्मावत एक्सप्रेस भी काफी देर तक रुकी रही। 

chat bot
आपका साथी