प्रेम प्रसंग के विरोध में हुई शमशाद की हत्या

अमरोहा : मंडी धनौरा थाना क्षेत्र के गांव रम्पुरा के जंगल में मिले युवक के शव की शिनाख्त हो गई है। मृ

By JagranEdited By: Publish:Sun, 24 Jun 2018 10:31 PM (IST) Updated:Sun, 24 Jun 2018 10:31 PM (IST)
प्रेम प्रसंग के विरोध में हुई शमशाद की हत्या
प्रेम प्रसंग के विरोध में हुई शमशाद की हत्या

अमरोहा : मंडी धनौरा थाना क्षेत्र के गांव रम्पुरा के जंगल में मिले युवक के शव की शिनाख्त हो गई है। मृतक देहात थाना क्षेत्र के गांव सिरसा खुमार निवासी शमशाद था। प्रेम प्रसंग के चलते गांव के ही उसके दोस्तों ने चाकू से गोदकर निर्मम हत्या कर दी थी। युवक की शिनाख्त होने पर परिजनों में कोहराम मच गया। पुलिस ने दो को गिरफ्तार कर जेल भेजा है। अपर पुलिस अधीक्षक बृजेश ¨सह ने प्रेस कांफ्रेंस के दौरान इसका पर्दाफाश किया। सुरक्षा के लिहाज से गांव में पुलिस बल तैनात किया गया है।

शनिवार सुबह मंडी धनौरा थाना क्षेत्र के गांव रम्पुरा के जंगल में युवक का शव मिला। चाकू से गोदकर उसकी निर्मम हत्या की गई थी। मृतक की शिनाख्त नहीं हो सकी। मंडी धनौरा थाना पुलिस ने अज्ञात लोगों के खिलाफ हत्या का मुकदमा दर्ज कर शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया। उधर देहात थाना क्षेत्र के गांव सिरसा खुमार निवासी जमील अहमद के बेटे नाजिम ने 22 जून की शाम थाने पहुंच कर अपने भाई शमशाद के गुमशुदा होने की सूचना दी थी। पुलिस ने गुमशुदगी दर्ज कर ली थी। नाजिम का कहना था कि वह गांव के ही मुनीश उर्फ मदनी व कासिम के साथ गया था। शनिवार को नाजिम ने थाने पहुंच कर दोनों पर उसके भाई की हत्या किए जाने का अंदेशा भी जताया था।

इस क्रम में रविवार सुबह शमशाद के परिजनों ने पोस्टमार्टम हाउस पहुंच कर उसके शव की शिनाख्त कर ली। शमशाद की हत्या की सूचना मिलने पर परिजनों में कोहराम मच गया। उधर शमशाद के शव की शिनाख्त होने पर देहात थाना पुलिस भी सक्रिय हो गई। प्रभारी निरीक्षक सुनील कुमार ¨सह, एसआई ध्यानपाल ¨सह, एसआई ब्रजलाल गंगवार, सिपाही ब्रजपाल ¨सह व गिरीश बाबू ने फौरन ही गांव से भागने की कोशिश कर रहे मुनीश उर्फ मदनी व कासिम निवासी सिरसा खुमार को गिरफ्तार कर लिया। उनकी निशानदेही पर हत्या में प्रयुक्त चाकू व बाइक भी बरामद कर ली। दोपहर बाद एएसपी ब्रजेश ¨सह ने देहात थाना परिसर में प्रेस कांफ्रेंस के माध्यम से शमशाद की हत्या का पर्दाफाश किया।

एएसपी ने बताया शमशाद का प्रेम प्रसंग कासिम की रिश्तेदार युवती से था। इसकी जानकारी कासिम को हुई तो उसने शमशाद को ठिकाने लगाने की योजना बनाई थी। 22 जून की शाम को मंडी धनौरा में नुमाइश देखने के बहाने से दोनों आरोपित शमशाद को अपने साथ ले गए थे तथा हत्या कर दी थी। उन्होंने बताया दोनों को जेल भेजा जा रहा है। उधर सुरक्षा के लिहाज से गांव में पुलिस बल तैनात कर दिया गया है। क्योंकि मृतक व हत्यारोपित तीनों एक ही गांव के हैं।

chat bot
आपका साथी