अमरोहा रेलवे स्टेशन पर यात्रियों का सुरक्षा खाका तैयार

अमरोहा रेलवे बोर्ड ने एक जून से स्पेशल ट्रेनों के संचालन को अनुमति दी है।

By JagranEdited By: Publish:Fri, 29 May 2020 11:27 PM (IST) Updated:Fri, 29 May 2020 11:27 PM (IST)
अमरोहा रेलवे स्टेशन पर यात्रियों का सुरक्षा खाका तैयार
अमरोहा रेलवे स्टेशन पर यात्रियों का सुरक्षा खाका तैयार

अमरोहा : रेलवे प्रशासन ने स्टेशन पर यात्रियों के लिए सुरक्षा खाका तैयार किया है। मुसाफिर खाने से लेकर प्लेटफार्म की सीटों तक पर नंबरिग कर दी गई है। चार सीटों वाली बेंच पर दो ही यात्री बैठेंगे। यात्रियों को ट्रेन आने से 90 मिनट पहले स्टेशन पर पहुंचना होगा। इनको थर्मल स्क्रीनिग के बाद प्लेटफार्म पर जाने की अनुमति होगी।

कोरोना प्रकोप के चलते 25 मार्च से पूरे देश में लॉकडाउन है। कुछ दिन से महज श्रमिकों के लाने और ले जाने के लिए स्पेशल ट्रेनें चलाई गईं थी। अब रेलवे बोर्ड ने एक जून से कुछ नॉन एसी ट्रेनों के संचालन को हरी झंडी दे दी है। इनमें अमरोहा रेलवे स्टेशन पर रुकने वाली शहीद, सरयू यमुना, सत्याग्रह एक्सप्रेस भी शामिल हैं। 22 मई से टिकट के लिए रिजर्वेशन चल रहा है। शुक्रवार को मुसाफिर खाने से लेकर प्लेटफार्मों की सीटों को नंबरिग दी गई। चार सीटों वाली बेंच पर केवल दो यात्री बैठेंगे। रेलवे स्टेशन पर सैनिटाइजेंशन व सफाई व्यवस्था दुरुस्त कराई।

स्टेशन अधीक्षक सरदार सिंह ने बताया कि ट्रेन आने से पहले यात्रियों को 90 मिनट पहले आना होगा। यात्री की गेट पर ही थर्मल स्क्रीनिग कराई जाएगी। स्वस्थ होने पर यात्री को प्लेटफार्म पर जाने दिया जाएगा। शारीरिक दूरी का ध्यान रखा जाएगा।

chat bot
आपका साथी