हक के लिए गरजे वित्तविहीन शिक्षक

अमरोहा : वाराणसी से शुरू हुई वित्तविहीन शिक्षक अधिकार जागरूकता यात्रा का जनपद में जोरदार

By JagranEdited By: Publish:Mon, 16 Oct 2017 10:57 PM (IST) Updated:Mon, 16 Oct 2017 10:57 PM (IST)
हक के लिए गरजे वित्तविहीन शिक्षक
हक के लिए गरजे वित्तविहीन शिक्षक

अमरोहा : वाराणसी से शुरू हुई वित्तविहीन शिक्षक अधिकार जागरूकता यात्रा का जनपद में जोरदार स्वागत किया गया। जिला मुख्यालय तक हक के लिए शिक्षकों ने जागरूकता यात्रा निकाली और 12 सूत्री मांग पत्र डीएम को सौंपा।

माध्यमिक वित्तविहीन शिक्षक महासभा के प्रदेश अध्यक्ष एमएलसी उमेश द्विवेदी की अगुवाई में वित्तविहीन शिक्षकों को उनके अधिकार दिलाने के लिए 21 अगस्त को वाराणसी से शिक्षक अधिकार जागरूकता यात्रा शुरू की गई। इस यात्रा के माध्यम से सूबे के वित्तविहीन स्कूलों के शिक्षकों को हक के लिए जागरूक किया जा रहा है। सोमवार को जब यात्रा अमरोहा पहुंची तो उसका जोरदार स्वागत किया गया। बाद में शहर में शिक्षक जागरूकता यात्रा निकाली गयी।

प्रदेश अध्यक्ष ने कहा जागरूकता यात्रा के माध्यम से शिक्षकों को संगठित कर 4 दिसंबर को लखनऊ के महासम्मेलन में प्रदेश सरकार को अपनी ताकत दिखाएंगे। सूबे के 1.92 लाख वित्तविहीन शिक्षकों का मानदेय रोककर सरकार ने गुरुजनों का अपमान किया है। इसका परिणाम सरकार को भोगना ही पड़ेगा, इस लड़ाई को सड़क से सदन तक लड़कर हर हाल में हम मुकाम तक पहुंचाएंगे।

यात्रा में साथ चल रहे कार्यकारी प्रदेश अध्यक्ष एवं एमएलसी संजय कुमार मिश्रा व महिला प्रकोष्ठ की अध्यक्ष रेनू मिश्रा ने सभी वित्तविहीन शिक्षकों से एकजुट होकर 4 दिसंबर को लखनऊ के सम्मेलन को सफल बनाने का आहवान किया। इस दौरान प्रबंधक महासभा के जिलाध्यक्ष शमीम अहमद तुर्क, प्रधानाचार्य महासभा के जिलाध्यक्ष मुजाहिर हुसैन, शिक्षक महासभा के जिलाध्यक्ष गिरीश कुमार शास्त्री, नरेंद्र कुमार शर्मा, उस्मान अली, रोहिताश, मुनीश चौहान, वीरेंद्र कुमार शर्मा, संतोष कुमार, रुपचंद्र चौहान, सोमराज ¨सह, सतीश कुमार समेत बड़ी संख्या में वित्तविहीन शिक्षक मौजूद रहे।

chat bot
आपका साथी