तिगरी गंगा की निगरानी शुरू, संपर्क मार्गों पर पुलिस तैनात

गजरौला कार्तिक पूर्णिमा के मुख्य स्नान व दीपदान की तिथि नजदीक आने पर पुलिस प्रशासन सक्रिय हो

By JagranEdited By: Publish:Wed, 25 Nov 2020 11:47 PM (IST) Updated:Wed, 25 Nov 2020 11:47 PM (IST)
तिगरी गंगा की निगरानी शुरू, संपर्क मार्गों पर पुलिस तैनात
तिगरी गंगा की निगरानी शुरू, संपर्क मार्गों पर पुलिस तैनात

गजरौला : कार्तिक पूर्णिमा के मुख्य स्नान व दीपदान की तिथि नजदीक आने पर पुलिस प्रशासन सक्रिय हो गया है। तिगरी गंगा में निगरानी के साथ-साथ संपर्क मार्गों पर बेरियर लगाकर पुलिस कर्मियों को तैनात कर दिया गया है।

फिलहाल दस स्थानों पर पुलिस लगाई हैं। 28 नवंबर को दूसरे थानों का पुलिस फोर्स भी लगाए जाने की तैयारी है। चूंकि 29 दीपदान व 30 नवंबर को कार्तिक पूर्णिमा है, जिस पर श्रद्धालुओं के आ सकने की संभावना है। कार्यवाहक प्रभारी निरीक्षक वीरेश कुमार ने बताया कि पुलिस कर्मियों को तैनात कर दिया गया है। वहीं दूसरे जनपदों की पुलिस भी आ रही है।

तिगरी का दौरा करने के लिए आज आ सकते हैं आइजी

गजरौला : तिगरी में श्रद्धालुओं को रोकने के लिए की गई सुरक्षा व्यवस्था का जायजा लेने के लिए आईजी रमित शर्मा गुरुवार को आ सकते हैं। हालांकि बुधवार की शाम को भी उनके आने की चर्चा रही लेकिन, वह देरशाम तक आए नहीं थे।

जनता को दीपदान करने से न रोका जाए

हसनपुर : भारतीय किसान यूनियन की हसनपुर चीनी मिल में हुई पंचायत में किसानों ने कहा गंगा नदी में दीपदान करने की परंपरा बहुत पुरानी है। इसलिए, जनता को दीपदान करने से न रोका जाए।

बुधवार को हुई पंचायत में तहसील अध्यक्ष ठाकुर महेश सिंह ने कहा चीनी मिलों द्वारा किसानों का संपूर्ण गन्ना भुगतान नहीं किया गया है। इस वजह से किसान आर्थिक संकट झेल रहे हैं। पिछले वर्ष का बकाया गन्ना भुगतान ब्याज सहित दिलाया जाए। उन्होंने कहा कि सुपरवाइजरों द्वारा अधिकतर किसानों का सर्वे पौधे में कर दिया गया है। जबकि, किसानों के पास पेड़ी का गन्ना मौजूद है।

उन्होंने कहा बैंकों द्वारा किसानों के किसान क्रेडिट कार्ड बनाने के नाम पर खुली लूटपाट की जा रही है। बैंक शाखाओं में भ्रष्टाचार पर अंकुश लगाया जाए। किसानों ने फसलों की सिचाई के लिए सर्दी के मौसम में दिन के समय बिजली किए जाने की मांग की।

बैठक में ब्लाक अध्यक्ष काले सिंह, हरिओम सिंह, मास्टर महेंद्र सिंह, आनंदपाल सिंह, समर पाल सिंह, धर्मपाल सिंह, शीशपाल सिंह, संजीव बालियान आदि मौजूद रहे।

chat bot
आपका साथी