सेमिनार में नई पीढ़ी को उर्दू से रूबरू कराने का संदेश

फोटो- 11 जागरण संवाददाता, अमरोहा: हुमायूं परवेज एजुकेशनल सोसाइटी व यूपी उर्दू अकादमी के संयुक्त तत्वावधान में आयोजित सेमिनार में वक्ताओं ने नई पीढ़ी को उर्दू को रूबरू कराए जाने का संदेश दिया। रविवार को नगर के मोहल्ला मुल्लाना स्थित एचपी इंटर कालेज में आयोजित सेमिनार में मुख्य अतिथि फिरोज खान ने कहा कि उर्दू जबान अपने बेशुमार अल्फाजों से जानी जाती है। उर्दू ¨हदुस्तान की आम बोलचाल में इस्तेमाल होने वाली भाषा है। गली-कूचों से लेकर मोहल्लों और बाजारों तक उर्दू का असर देखने को मिलता है। रहबर रजा रिजवी ने कहा कि मातृ भाषा घर में सीख लेता है। आज इल्म, अदब और शायरी के जरिए उर्दू परवान चढ़ रही है। डॉ.इफ्तेखार अनीस ने भी उर्दू की अहमियत के बारे में ख्यालात का इजहार किया। इनके अलावा कैसर मुज्तबा, मोहम्मद हनीफ, वसीम हफीज आदि ने भी विचार रखे। प्रधानाचार्य जौहर अब्बास ने सभी का शुक्रिया अदा किया।

By JagranEdited By: Publish:Sun, 17 Feb 2019 11:03 PM (IST) Updated:Sun, 17 Feb 2019 11:03 PM (IST)
सेमिनार में नई पीढ़ी को उर्दू से रूबरू कराने का संदेश
सेमिनार में नई पीढ़ी को उर्दू से रूबरू कराने का संदेश

अमरोहा: हुमायूं परवेज एजुकेशनल सोसाइटी व यूपी उर्दू अकादमी के संयुक्त तत्वावधान में आयोजित सेमिनार में वक्ताओं ने नई पीढ़ी को उर्दू को रूबरू कराए जाने का संदेश दिया।

रविवार को नगर के मोहल्ला मुल्लाना स्थित एचपी इंटर कालेज में आयोजित सेमिनार में मुख्य अतिथि फिरोज खान ने कहा उर्दू जबान अपने बेशुमार अल्फाजों से जानी जाती है। उर्दू ¨हदुस्तान की आम बोलचाल में इस्तेमाल होने वाली भाषा है। गली-कूचों से लेकर मोहल्लों और बाजारों तक उर्दू का असर देखने को मिलता है।

रहबर रजा रिजवी ने कहा कि मातृ भाषा घर में सीख लेता है। आज इल्म, अदब और शायरी के जरिए उर्दू परवान चढ़ रही है। डॉ.इफ्तेखार अनीस ने भी उर्दू की अहमियत के बारे में ख्यालात का इजहार किया। इनके अलावा कैसर मुज्तबा, मोहम्मद हनीफ, वसीम हफीज आदि ने भी विचार रखे। प्रधानाचार्य जौहर अब्बास ने शुक्रिया अदा किया।

chat bot
आपका साथी