बालिकाओं को स्वावलंबी बनने के लिए किया प्रेरित

राजकीय बालिका इंटर कालेज में मिशन शक्ति के तहत आयोजित कार्यक्रम में बालिकाओं को स्वाबलंबी बनाया गया।

By JagranEdited By: Publish:Mon, 23 Nov 2020 11:37 PM (IST) Updated:Mon, 23 Nov 2020 11:37 PM (IST)
बालिकाओं को स्वावलंबी बनने के लिए किया प्रेरित
बालिकाओं को स्वावलंबी बनने के लिए किया प्रेरित

अमरोहा : राजकीय बालिका इंटर कालेज में मिशन शक्ति के तहत आयोजित कार्यक्रम में बालिकाओं को सुरक्षा-सम्मान और स्वावलंबन के प्रति प्रेरित किया। इस अवसर पर पोस्टर, रंगोली, मेहंदी ,नारे, प्रतियोगिताएं भी कराई गई। प्रतियोगिताओं में बालिकाओं ने बढ़-चढ़कर प्रतिभाग कर अपनी प्रतिभा का प्रदर्शन किया। प्रधानाचार्य राजो देवी, माध्यमिक शिक्षा विभाग अमरोहा के मिशन शक्ति के सह समन्वयक धर्मवीर सिंह, मिशन शक्ति प्रभारी अनीता चमोली, सदस्य प्रीति चौधरी, ज्योति विश्नोई, सल्तनत खान, आयुषी श्रोत्रिय आदि मौजूद रहीं।

महिलाओं को जागरूकता सामग्री का वितरण किया

मंडी धनौरा: महिला शक्ति कार्यक्रम के तहत महिला पुलिसकर्मियों ने शहर में महिलाओं को जागरूकता सामग्री का वितरण किया। उन्हें वूमेन पावर हेल्पलाइन की भी जानकारी दी।

थाना पुलिस पिछले कुछ दिनों से विद्यालयों में कार्यक्रम कर छात्राओं को सुरक्षा के प्रति जागरूक कर रही है। सोमवार को पुलिस ने शहर में अभियान चलाकर महिला को सुरक्षा संबंधित सामग्री का वितरण किया। इस दौरान उन्होंने वूमेन पावर हेल्पलाइन व 112 नंबर की जानकारी दी गई। इस मौके पर थाना प्रभारी निरीक्षक अमर सिंह, रोहताश कुमार, राम प्रसाद शर्मा, बृजेश कुमार आदि मौजूद थे।

चोरी होने की रिपोर्ट पुलिस ने दूसरे दिन भी दर्ज नहीं की

गजरौला : नगर के मुहल्ला फाजलपुर में एक घर से दो मोबाइल व चार आभूषण चोरी होने की रिपोर्ट पुलिस ने दूसरे दिन भी दर्ज नहीं की है। हालांकि घटना की तहरीर थाना पुलिस को रविवार को दे दी गई थी।

मुहल्ला फाजलपुर निवासी गोपाल सिंह पुत्र कल्लू सिंह के पोते की मौत हो गई थी। इस कारण उसके घर में मेहमानों व अन्य पड़ोसियों का आना जाना लगा हुआ था। इसी दौरान किसी ने मौके का फायदा उठाते हुए घर में रखे हुए दो मोबाइल व गृहस्वामी की पुत्रवधु के सोने-चांदी के चार आभूषण चोरी कर लिए। बाद में इस बात का पता चला तो तहरीर पुलिस को सौंपकर आवश्यक कार्रवाई की मांग की। अभी पुलिस ने इसकी रिपोर्ट दर्ज नहीं की है। चोरों का भी पता नहीं लगा सकी है। कस्बा प्रभारी रजनीश कुमार ने बताया जांच की जा रही है।

chat bot
आपका साथी