पांचवें दिन बैंक खुलने पर पुलिस ने की चेकिंग

पांच दिन बाद बैंक खुलने पर सोमवार को लेन-देन के लिए ग्राहकों की भीड़ उमड़ पडी। पूरे दिन बैंक परिसर में काउंटर पर ग्राहक अपने-अपने काम से जमा रहे। इस दौरान बैंक कर्मियों को पसीने तक छूट पड़े। मंगलवार के बाद बुधवार से बैंकों में अवकाश हो गया था। दीपावली, गोवर्धन और भैया दूज और उसके बाद माह का दूसरा शनिवार व रविवार आने से बैंक लगातार पांच दिन बंद रहे। ऐसे में लोगों की जेब खाली हो गई। वहीं रोज कैश जमा करने वालों पर कैश भी पांच दिन का एकत्र हो गया था।

By JagranEdited By: Publish:Mon, 12 Nov 2018 10:56 PM (IST) Updated:Mon, 12 Nov 2018 10:56 PM (IST)
पांचवें दिन बैंक खुलने पर पुलिस ने की चेकिंग
पांचवें दिन बैंक खुलने पर पुलिस ने की चेकिंग

गजरौला : पांच दिन बाद बैंक खुलने पर सोमवार को लेन-देन के लिए ग्राहकों की भीड़ उमड़ पड़ी। काम निपटाने में बैंक कर्मियों को पसीने छूट पड़े। बैंकों पर भीड़ उमड़ने की सूचना पर पुलिस ने चेकिंग अभियान चलाया।

बुधवार से बैंकों में अवकाश हो गया था। दीपावली, गोवर्धन और भैया दूज और उसके बाद माह का दूसरा शनिवार व रविवार आने से बैंक लगातार पांच दिन बंद रहे। ऐसे में लोगों की जेब खाली हो गई। वहीं रोज कैश जमा करने वालों पर कैश भी पांच दिन का एकत्र हो गया था। लिहाजा सोमवार को पंजाब नेशनल बैंक, यूनियन बैंक, ¨सडिकैट बैंक, ओबीसी, केनरा बैंक, एसबीआइ, एचडीएफसी, आइसीआइसीआइ, प्रथमा बैंक इत्यादि के शटर उठते ही ग्राहक पहुंचना शुरू हो गए। कुछ ही देर में बैंक परिसर ग्राहकों से खचाखच भर गए। बैंक कर्मियों के सीटों पर बैठते ही काउंटरों पर ग्राहकों की भीड़ जमा हो गई। कोई कैश जमा करने, कोई कैश लेने तो कोई बैंक ड्राफ्ट के लिए लाइन में लग कर खडा हो गया।

आलम यह था कि बैंकों से इतने ग्राहक बाहर नहीं निकल रहे थे, जितने अंदर दाखिल हो रहे थे। यही हाल बैंकों के बाहर लगे एटीएम का था। वहां भी कैश के लिए लंबी कतार नजर आ रही थी। बैंकों पर भीड़ उमड़ने की सूचना पर पुलिस भी सतर्क हो गई। प्रभारी निरीक्षक र¨वद्र कुमार ने थाना चौराहा व आसपास की बैंकों का निरीक्षण कर जायजा लिया।

chat bot
आपका साथी