अमरोहा में दस रुपये के लिए पिता ने बच्चों को पोल से लटकाकर पीटा, पुलिस ने किया गिरफ्तार

पिता ने बड़े बेटे को 10-10 रुपये के दो सिक्के देकर दुकान से कुछ सामान लेने के लिए भेजा था। इस पर दोनों भाई-बहन भी बड़े के साथ चल दिए। बच्चों से एक सिक्का कहीं खो गया।

By Ashish MishraEdited By: Publish:Tue, 24 Jul 2018 01:59 PM (IST) Updated:Tue, 24 Jul 2018 02:17 PM (IST)
अमरोहा में दस रुपये के लिए पिता ने बच्चों को पोल से लटकाकर पीटा, पुलिस ने किया गिरफ्तार
अमरोहा में दस रुपये के लिए पिता ने बच्चों को पोल से लटकाकर पीटा, पुलिस ने किया गिरफ्तार

अमरोहा (जेएनएन)। महज 10 रुपये के लिए पिता अपने तीन बच्चों के साथ निर्ममता बरती। तीनों बच्चों के हाथ रस्सी से बांधकर पहले बिजली के पोल से लटकाया और फिर डंडे से पिटाई की। यातनाएं दीं। बच्चों के चीखने की आवाज सुनकर मुहल्ले वालों ने बच्चों को बचाया। बाद में जानकारी होने पर पुलिस ने बच्चों के पिता को गिरफ्तार कर लिया है। 

गजरौला के सलेमपुर रोड मुहल्ला निवासी व्यक्ति के दो बेटे और एक बेटी हैं। तीनों की उम्र तीन से पांच साल के बीच है। रविवार सुबह करीब आठ बजे पिता ने बड़े बेटे को 10-10 रुपये के दो सिक्के देकर दुकान से कुछ सामान लेने के लिए भेजा था। इस पर दोनों भाई-बहन भी बड़े के साथ चल दिए। बच्चों से एक सिक्का कहीं खो गया। बच्चे खोये सिक्के को खोजने में जुट गए। काफी देर तक जब बच्चे नहीं लौटे तो पिता दुकान की तरफ गया। उसे मालूम हुआ कि बच्चों से एक सिक्का खो गया है।

इस पर आपा खोकर वह तीनों बच्चों को पीटते हुए घर ले आया। इसके बाद घर के बाहर बिजली पोल से तीनों बच्चों को रस्सी से बांधकर लटका दिया और डंडे से पीटना शुरू कर दिया। बच्चों की चीख सुनकर मुहल्ले वाले मौके पर जमा हो गए। लोगों ने बच्चों को किसी तरह पिता से बचाया। बच्चों की मां का कहना है कि बच्चे गलती करते हैं तो वह पिटते भी हैं। हमारे बच्चे हैं, हम चाहे जो करें उनके साथ। इससे किसी का क्या लेना देना है। 

बच्चों को बेरहमी से पीटने वाला पिता गिरफ्तार

दस रुपये के लिए बेरहमी से तीन बच्चों की पिटाई करने के मामले में पिता को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। साथ ही मामले की जांच शुरू कर दी गई है। टीम ने घर पर मिली मां और बच्चों से अलग-अलग पूछताछ की। मामले में अभी तक कोई रिपोर्ट दर्ज नहीं की गई है। खबर प्रकाशित होने पर पुलिस अधीक्षक सुधीर कुमार सिंह ने मामले का संज्ञान लिया और जांच बैठा दी। इसके गांव पहुंची पुलिस ने यहां मां व बच्चों से अलग-अलग पूछताछ की गई। मां ने बताया घटना डेढ़ माह पुरानी है। पुलिस का कहना है कि आरोपित पिता को एसडीएम कोर्ट में पेश किया गया है। 

chat bot
आपका साथी