सीबीएसई की क्लस्टर मीट में हापुड़ व गाजियाबाद के स्कूल चमके

सीबीएसई देहरादून परिमंडल की क्लस्टर मीट खेलकूद प्रतियोगिता में उत्तराखंड व पश्चमी उत्तर प्रदेश के स्कूलों का दबदबा रहा। छात्राओं ने विभिन्न प्रतियोगिताओं में भाग लेकर अपनी प्रतिभा का प्रदर्शन किया।

By JagranEdited By: Publish:Sat, 19 Oct 2019 11:59 PM (IST) Updated:Mon, 21 Oct 2019 06:07 AM (IST)
सीबीएसई की क्लस्टर मीट में हापुड़ व गाजियाबाद के स्कूल चमके
सीबीएसई की क्लस्टर मीट में हापुड़ व गाजियाबाद के स्कूल चमके

मंडी धनौरा: सीबीएसई देहरादून परिमंडल की क्लस्टर मीट खेलकूद प्रतियोगिता में उत्तराखंड व पश्चिमी उत्तर प्रदेश के स्कूलों का दबदबा रहा। छात्र व छात्राओं ने विभिन्न प्रतियोगिताओं में भाग लेकर अपनी प्रतिभा का प्रदर्शन किया। प्रतियोगिता में जनपद हापुड़ व गाजियाबाद के स्कूल चमके। वहीं स्थानीय ब्लू बर्डस इंटरनेशनल स्कूल के बच्चों ने भी चक्का व गोला फेंक प्रतियोगिताओं में तीन गोल्ड व एक सिल्वर मेडल झटका ।

सीबीएसई बोर्ड देहरादून परिमंडल की क्लस्टर मीट का तीसरी बार ब्लू बर्डस इंटरनेशनल स्कूल द्वारा आयोजन किया जा रहा है। शुक्रवार को सीबीएसई बोर्ड के उपनिदेशक सरदार मंजीत सिंह ने मशाल जलाकर प्रतियोगिता का आगाज किया था। शनिवार को चौदह बालक वर्ग की सौ मीटर दौड़ में विद्या ज्ञान बुलंदशहर के कुमार विश्वास ने प्रथम व देव कृष्ण पब्लिक स्कूल के कुणाल यादव ने दूसरा स्थान प्राप्त किया। 17 वर्ष बालक वर्ग की शार्ट पुट में ब्लू बर्डस इंटरनेशनल स्कूल के हर्ष ने प्रथम, 19 वर्ष शाटपुट में हेरीटेज एकेडमी के हिमांशु चौधरी, ऊंची कूद में होली चाइल्ड स्कूल के मनप्रीत सिंह ने प्रथम, सौ मीटर दौड़ में संतोष इंटरनेशनल स्कूल के शिवा चौधरी, शाट पुट में शरीन पब्लिक स्कूल के आर्यनदांगी ने प्रथम, ऊंची कूद बीडीएच इंटरकालेज के अरनव त्यागी, सौ मीटर दौड़ में विश्वभारती पब्लिक स्कूल के सिद्धार्थ राठौर ने प्रथम, लम्बी कूद में देव मैमोरियल पब्लिक स्कूल के रितिक चौधरी ने पहला, डिस्कस थ्रो में ब्लू बर्डस इंटरनेशनल स्कूल के विश्वजीत सिंह ने प्रथम, लम्बी कूद 17 आयु वर्ग में इंद्रप्रस्थ पब्लिक स्कूल के अभिषेक डंकार ने प्रथम स्थान प्राप्त किया। डिस्कस थ्रो में लाला राधेश्याम एकेडमी के शोभित सिंह ने प्रथम,चौदह आयु वर्ग लम्बी कूद में ब्लू बर्डस इंटरनेशनल स्कूल के सुहैल ने प्रथम स्थान प्राप्त किया। आठ सौ मीटर दौड़ में सिल्वर वेल पब्लिक स्कूल के शुभम मलिक ने प्रथम स्थान प्राप्त किया। आठ सौ मीटर दौड़ में जय पार्वती ग्लोबल पब्लिक स्कूल के पीयूष ने प्रथम स्थान प्राप्त किया। बालिका वर्ग 19 आयु वर्ग की डिस्कस थ्रो में सेंटरल सीनियर फार टाईवटन की कनिका सैनी, डिस्कस थ्रो में प्रज्ञान स्कूल की सुप्रिया अत्री, शाटपुट में डीपीएस गाजियाबाद की विधि रतन, सौ मीटर दौड़ में मदर इंडिया पब्लिक स्कूल की जसप्रीत कौर, अंडर 17 आयु वर्ग सौ मीटर दौड़ में आर्मी सेकंड्री मेरठ की प्रियांशी, तीन हजार मीटर दौड़ में महामाया बालिका इंटर कालेज गौतम बुद्ध नगर की छाया ने प्रथम स्थान प्राप्त किया। इसके अलावा शार्टपुट में मीरी पीरी एकेडमी रुद्रपुर की जपलीन कौर, शार्टपुट में इंद्रप्रस्थ पब्लिक स्कूल छवि ने प्रथम स्थान प्राप्त किया। अंडर 19 व 17 ऊंची कूद में उत्तम पब्लिक स्कूल की आयुषी सिरोही व देहली पब्लिक स्कूल मेरठ की राधिका सैनी ने प्रथम स्थान प्राप्त किया। आठ सौ मीटर दौड़ 19,17 व 14 आयू वर्ग में विद्या ज्ञान स्कूल की एकता यादव, आर्यन विक्रम बिरला की उत्कर्षा पाण्डेय व मीरी पीरी रुद्रपुर की पवदीप कौर ने प्रथम स्थान प्राप्त किया। इस दौरान राहुल अग्रवाल, राखी अग्रवाल, अंजलि दूबे, राजेश कुमार, अजय कुमार आदि मौजूद थे।

फेसबुक पर क्लस्टर मीट का लाइव प्रसारण

मंडी धनौरा: सीबीएसई बोर्ड देहरादून परिमंडल की क्लस्टर मीट का फेसबुक पर लाइव प्रसारण किया गया। खेलकूद प्रतियोगिता को लाइव देखने के लिए ब्लूबर्डस इंटरनेशनल स्कूल द्वारा प्राजेक्ट लगाया गया है। इस प्रोजेक्ट के सहारे फेसबुक पर इसका सजीव प्रसारण किया जा रहा है। राहुल अग्रवाल ने बताया कि क्लस्टर मीट के उद्घाटन समारोह के करीब 17 हजार लोगों ने लाइव फेसबुक पर देखा। तीन दिनों के कार्यक्रमों को फेस बुक पर लाइव चलाया जारहा है।

chat bot
आपका साथी