शव लेने के लिए पोस्टमार्टम हाउस पर हुआ विवाद

दुकानदार द्वारा आत्महत्या किए जाने के मामले में शुक्रवार को पोस्टमार्टम हाउस पर उस समय हंगामा हो गया जब मृतक के परिजन व ससुरालिया शव ले जाने को लेकर भिड़ गए। उनके बीच खींचातानी हुई। मौके पर मौजूद पुलिस कर्मियों ने मामला शांत कराया। बाद में अपर पुलिस अधीक्षक अजय प्रताप सिंह ने मौके पर पहुंच कर मामले का निस्तारण किया। दोनों पक्षों के लोगों द्वारा संयुक्त रूप से मृतक का अंतिम संस्कार करने पर सहमति बनी। देर शाम मृतक का अंतिम संस्कार कर दिया गया। इस मामले में मृतक के पिता व पत्नी की तरफ से एक दूसरे के खिलाफ आत्महत्या के लिए उकसाने की तहरीर दी गई है।

By JagranEdited By: Publish:Sat, 20 Jul 2019 12:09 AM (IST) Updated:Mon, 22 Jul 2019 06:19 AM (IST)
शव लेने के लिए पोस्टमार्टम हाउस पर हुआ विवाद
शव लेने के लिए पोस्टमार्टम हाउस पर हुआ विवाद

अमरोहा: दुकानदार द्वारा खुदकशी किए जाने के मामले में शुक्रवार को पोस्टमार्टम हाउस पर उस समय हंगामा हो गया, जब मृतक के परिजन व ससुराल वाले शव ले जाने को लेकर भिड़ गए। उनके बीच खींचातानी हुई। अपर पुलिस अधीक्षक अजय प्रताप सिंह ने मौके पर पहुंच कर मामले का निस्तारण किया।

गुरुवार को नगर कोतवाली क्षेत्र के मुहल्ला डाक बंगला में दुकानदार अनुज जैन ने घर में ही फांसी लगाकर जान दे दी थी। मौके पर पहुंची पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया था। इस मामले में मृतक की पत्नी रेशू ने संपत्ति विवाद के चलते पति की हत्या किए जाने का आरोप लगाया था, परंतु पुलिस ने घर में लगे सीसीटीवी की फुटेज देख कर इन आरोपों को खारिज कर दिया था। कमरे की तरफ केवल अनुज जैन को ही जाते देखा गया था। शुक्रवार सुबह जब शव का पोस्टमार्टम कराया गया, अनुज जैन के परिजन व ससुराल के लोग भी मौजूद थे। जब शव लेने की बारी आई तो दोनों आमने-सामने आ गए। उनके बीच खींचातानी तक हुई। दोनों ही पक्षों के लोग शव को अपने साथ ले जाने की जिद पर अड़े थे। मौके पर मौजूद अन्य लोगों व पुलिस कर्मियों ने उन्हें समझाने के का प्रयास किया। सूचना पाकर एएसपी अजय प्रताप सिंह, प्रभारी निरीक्षक सतीश कुमार व एसओ देहात किरनपाल सिंह मौके पर पहुंचे तथा मामला शांत कराया। एएसपी ने दोनों पक्षों द्वारा संयुक्त रूप से अंतिम संस्कार किए जाने की बात रखी तो वह रजामंद हो गए। देर शाम मृतक का अंतिम संस्कार कर दिया है। इस मामले में मृतक की पत्नी रेशू व पिता कस्तूरीलाल जैन ने एक दूसरे पर खुदकशी के लिए उकसाने का आरोप लगाते हुए तहरीर दी है। प्रभारी निरीक्षक ने बताया कि दोनों पक्षों ने तहरीर मिली है। मुकदमा दर्ज कर अग्रिम कार्रवाई की जाएगी।

chat bot
आपका साथी