रिश्वत के आरोपित कानूनगो को जेल भेजा

जोया : जमीन की पैमाईश करने के एवज में किसान से पांच हजार रुपये की रिश्वत लेने के आरोपित

By JagranEdited By: Publish:Sat, 18 Aug 2018 10:54 PM (IST) Updated:Sat, 18 Aug 2018 10:54 PM (IST)
रिश्वत के आरोपित कानूनगो को जेल भेजा
रिश्वत के आरोपित कानूनगो को जेल भेजा

जोया : जमीन की पैमाईश करने के एवज में किसान से पांच हजार रुपये की रिश्वत लेने के आरोपित चकबंदी कानूनगो को जेल भेज दिया गया। शुक्रवार को एंटी करप्शन की टीम ने उसको रिश्वत लेते हुए रंगेहाथ पकड़ा था।

डिडौली कोतवाली क्षेत्र के गांव श्यौनाली निवासी दो किसान शहजाद व आरिफ ने अपनी जमीन की पैमाईश कराने के लिए तहसील दिवस में प्रार्थना पत्र दिया था। डीएम ने चकबंदी कानूनगो महेंद्र ¨सह को जमीन की पैमाईश करने का आदेश दिया परंतु कानूनगो दोनों किसानों को टालते आ रहे थे। जब किसानों ने उनसे बात की तो कानूनगो ने पांच हजार रुपये की मांग की।

इस पर किसानों ने एंटी करप्शन की टीम ने संपर्क किया। शुक्रवार को किसानों ने कानूनगो को पैमाईश के लिए बुला लिया तथा उन्हें पांच हजार रुपये दे दिए। उसी समय टीम ने मौके पर जाकर महेंद्र ¨सह को रिश्वत लेते हुए रंगेहाथ गिरफ्तार कर लिया था। शुक्रवार रात को ही टीम ने आरोपित कानूनगो को पुलिस के हवाले कर दिया। कानूनगो के खिलाफ मुकदमा दर्ज कराया गया। शनिवार को आरोपित को जेल भेज दिया गया है। प्रभारी निरीक्षक ने ऋषिराम कठेरिया ने बताया मुकदमा दर्ज कर आरोपित कानूनगो को जेल भेज दिया गया है।

chat bot
आपका साथी