UP Crime: रस्सी से गला दबाकर पत्नी को दी दर्दनाक मौत, फिर बोरे में भरकर फेंका शव

Amroha Crime News मुरादाबाद के ठाकुरद्वारा में मिले शव की पहचान अमरोहा के मुहल्ला नल नई बस्ती निवासी रुखसार के रूप में हुई है। पति अनवर ने ही सोमवार रात को रस्सी से गला घोट कर पत्नी की हत्या की थी।

By Jagran NewsEdited By: Publish:Thu, 08 Dec 2022 04:05 PM (IST) Updated:Thu, 08 Dec 2022 04:05 PM (IST)
UP Crime: रस्सी से गला दबाकर पत्नी को दी दर्दनाक मौत, फिर बोरे में भरकर फेंका शव
Amroha: रस्सी से गला दबाकर पत्नी को दी दर्दनाक मौत, फिर बोरे में भरकर फेंका शव : जागरण

अमरोहा, जागरण संवाददाता: मुरादाबाद के ठाकुरद्वारा में मिले शव की पहचान अमरोहा के मुहल्ला नल नई बस्ती निवासी रुखसार के रूप में हुई है। पति अनवर ने ही सोमवार रात को रस्सी से गला घोट कर पत्नी की हत्या की थी। मामूली कहासुनी के बाद उसने पत्नी की जान ले ली।

उसके बाद पहचान न हो, इसके लिए कैंची से सिर के बाल काट दिए तथा चेहरा पालिथीन से ढक दिया। ताकि जल्दी गल जाए। बोरे में शव भर कर बाइक पर लाद ठाकुरद्वारा ले जाकर फेंक दिया। पुलिस ने गुरुवार को अनवर व उसके भाई दानिश को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया है। हत्या में प्रयुक्त कैंची व रस्सी तथा बाइक भी बरामद कर ली है।

काबिलेगौर है कि सोमवार सुबह नगर कोतवाली के मुहल्ला नल नई बस्ती निवासी दानिश ने कोतवाली में तहरीर दी थी कि उसकी भाभी रुखसार रात घर से नकदी व जेवर लेकर लापता हो गई है। पुलिस ने गुमशुदगी दर्ज कर मामले की जांच शुरू कर दी थी। हालांकि पुलिस को पति व देवर पर पहले से शक था। क्योंकि पूछताछ के दौरान दोनों के बयान विरोधाभासी थे। पुलिस मामले की जांच में जुटी थी।

हत्या कर ठाकुरद्वारा में फेंका गया था शव

इस क्रम में बुधवार शाम को पुलिस को सूचना मिली कि मुरादाबाद के ठाकुरद्वारा थाना क्षेत्र में सोमवार सुबह एक महिला का शव मिला था। शिनाख्त न होने पर पुलिस ने शव को मोरचरी पर रखवा दिया था। प्रभारी निरीक्षक हरीश वर्धन सिंह बुधवार शाम ही मुरादाबाद मोरचरी पहुंचे तथा मृतका की शिनाख्त रुखसार के रूप में की। हत्या कर उसका शव ठाकुरद्वारा में फेंका गया था।

शव को बोरी में बंद कर फेंका था

पुलिस ने अनवर व दानिश को हिरासत में लेकर पूछताछ की तो पति ने हत्या करना कबूल कर लिया। अनवर ने बताया कि रविवार रात को उसके व रुखसार के बीच दिल्ली जाने को लेकर विवाद हुआ था। दिल्ली में रुखसार की मौसेरी बहन की शादी है। दोनों के बीच बात इतनी बढ़ी कि गुस्से में आकर अनवर ने रस्सी से उसका गला घोट कर हत्या कर दी। बाद में शिनाख्त न हो इस लिए कैंची से उसके बाल काट दिए। चेहरा जल्दी गल जाए, इसलिए उसे पालिथीन से ढक दिया था। तड़के शव को बोरी में बंद कर बाइक पर रख उसे ठाकुरद्वारा में ले जाकर फेंक दिया।

पति व देवर को गिरफ्तार कर भेजा जेल

प्रभारी निरीक्षक ने बताया कि आरोपित पति अनवर व उसके भाई दानिश को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया है। दानिश पर शव को ठिकाने लगाने में भाई की मदद करने का आरोप है। वहीं गुरुवार दोपहर पोस्टमार्टम के बाद शव को मायके वाले घर ले आए तथा सुपुर्दे खाक कर दिया है।

chat bot
आपका साथी