युवाओं की मुहिम से टूटी आबकारी विभाग की नींद, छापेमारी

गजरौला खादर क्षेत्र के गांव में चकनवाला में युवाओं द्वारा शुरू की गई शराब मुक्त कराने की मुहिम आगे बढ़ रही है।

By JagranEdited By: Publish:Tue, 14 Jul 2020 11:24 PM (IST) Updated:Wed, 15 Jul 2020 06:01 AM (IST)
युवाओं की मुहिम से टूटी आबकारी विभाग की नींद, छापेमारी
युवाओं की मुहिम से टूटी आबकारी विभाग की नींद, छापेमारी

गजरौला : खादर क्षेत्र के गांव में चकनवाला में युवाओं द्वारा शुरू की गई शराब मुक्त कराने की मुहिम से आबकारी विभाग भी जाग गया है। विभाग की टीम ने गांव में छापेमारी कर 45 लीटर अवैध शराब बरामद करते हुए महिला सहित दो लोगों के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया है।

खादर क्षेत्र के गांवों में अवैध शराब बनाने और बेचने का धंधा काफी फल-फूल रहा है। ऐसे में इस धंधे पर लगाम कसने के लिए गांव चकनवाला के हंसराज सिंह के नेतृत्व में कुछ युवाओं ने गांव को शराब मुक्त करने का अभियान शुरू किया है। आठ दिन पूर्व से शुरू हुए इस अभियान में युवाओं की टीम ने दो युवकों को पकड़कर पुलिस को भी सौंपा। वही, इस मुहिम से मंगलवार को आबकारी विभाग की भी नींद टूट गई।

आबकारी इंस्पेक्टर रवि शंकर गुप्ता के नेतृत्व में टीम ने गांव में धंधा करने वाले कई लोगों के घरों में छापेमारी की। इस दौरान शेर सिंह उर्फ शेरी व सावित्री पत्नी रमेश के घर से कट्टो में भरी 45 लीटर कच्ची शराब की थैलियां भी बरामद की है। आबकारी विभाग ने दोनों के खिलाफ मुकदमा भी दर्ज करा दिया है। आबकारी इंस्पेक्टर ने बताया हंसराज से अवैध शराब का कार्य होने की सूचना मिली थी। इस पर टीम ने गांव में छापेमारी कर 45 लीटर कच्ची शराब बरामद की है। दो लोगों के खिलाफ मुकदमा भी दर्ज किया गया। आगे भी इसी तरह लगातार छापेमारी होती रहेगी।

थाना पुलिस की मिलीभगत से चल रहा है धंधा

गजरौला : खादर क्षेत्र में अवैध शराब का धंधा थाना पुलिस की मिलीभगत से फलफूल रहा है। ग्रामीणों का आरोप है कि हल्के में तैनात पुलिसकर्मियों को इस धंधे के बारे में सब कुछ जानकारी है। कई बार सूचना भी दी गई। बावजूद इसके पुलिस कर्मी धंधा करने वाले लोगों के खिलाफ कार्रवाई करने से कतराते हैं। चर्चा है कि हल्के में तनाव दो पुलिसकर्मी काफी समय से इसी क्षेत्र में डटे हुए हैं। उन्हीं के संरक्षण में अवैध शराब का धंधा चलता है।

धंधा करने वाले बना रहे युवाओं पर दबाव

गजरौला : मुहिम का नेतृत्व करने वाले हंसराज ने बताया कि जो लोग गांव में अवैध शराब का धंधा करते हैं। वह लगातार उन पर मुहिम बंद करने का दबाव बना रहे हैं लेकिन, जब तक गांव शराब मुक्त नहीं हो जाएगा, इस मुहिम को यूं ही निरंतर जारी रखेंगे।

chat bot
आपका साथी