मुल्क व कौम की खुशहाली को की दुआ

अमरोहा : ईद उल फितर का त्योहार धूमधाम के साथ मनाया गया। मस्जिदों में सुबह नमाज के बाद मुल्क व कौम की

By JagranEdited By: Publish:Tue, 27 Jun 2017 02:32 AM (IST) Updated:Tue, 27 Jun 2017 02:32 AM (IST)
मुल्क व कौम की खुशहाली को की दुआ
मुल्क व कौम की खुशहाली को की दुआ

अमरोहा : ईद उल फितर का त्योहार धूमधाम के साथ मनाया गया। मस्जिदों में सुबह नमाज के बाद मुल्क व कौम की तरक्की के लिए दुआ की गई। इसके बाद लोगों ने एक दूसरे के गले मिलकर ईद की बधाई दी।

सोमवार को ईद का त्यौहार क्षेत्र में परम्परागत ढंग व धूमधाम के साथ मनाया गया। लोग सुबह तैयार होकर मस्जिदों में पहुंचे। यहां जामा मस्जिद, तेलियों वाली मस्जिद, छोटी मस्जिद आदि में ईद की नमाज पढ़ी गई। इसके बाद दोनों हाथ उठाकर मुल्क व कौम की खुशहाली के लिए अल्लाह ताला से दुआ की। तत्पश्चात एक दूसरे के गले मिलकर ईद की बधाई दी। जामा मस्जिद पर मेले का भी आयोजन किया गया। दूसरी तरफ दिन भर घर पर सीर आदि पकवानों से लोगों की आवभगत का दौर चला।

दूसरी तरफ क्षेत्र के ग्राम वासीपुर, चुचैला कलां, आजमपुर, शेरपुर आदि ग्रामों में ईद की नमाज अदा शांति पूर्ण ढंग से हई। सुरक्षा व्यवस्था को लेकर पुलिस भी मुस्तैद दिखाई दी।

इस मौके पर डा. मोहम्मद इस्माइल, डा. शराफत अली, अकबर अहमद उर्फ कलुवा, अलाउद्दीन सैफी, अहसान प्रधान, अजहर सैफी, डा. फिरोज, अब्दुल हमीद आदि मौजूद थे।

मुल्क व कौम की तरक्की को उठे हजारों हाथ

बछरायूं: ईद उल फितर के मौके पर लोगों ने ईदगाह व मस्जिदों में नमाज पढ़कर एक-दूसरे को गले मिलकर ईद की बधाई दी। सुबह आठ बजे हजारों की तादाद में लोगों ने मूंढ़ा मार्ग स्थित ईदगाह पर नमाज पढ़ी। उसके बाद मुल्क में खुशहाली के लिए दुआ मांगी। नमाज के बाद लोगों ने एक दूसरे के गले मिले व त्योहार की बधाई दी। शहर में जामा मस्जिद, चौधरियों वाली मस्जिद, पत्थर वाली मस्जिद, फकीरों वाली मस्जिद, घंटा घर वाली मस्जिद आदि में भी ईद की नमाज पढ़ी गई। दूसरी तरफ क्षेत्र के ग्राम मूंढ़ा खादर, वलीपुर, ढयौटी, कूंआखेड़ा आदि में भी ईद की नमाज हुई।

सुरक्षा व्यवस्था को लेकर थाना प्रभारी निरीक्षक ऋषिराम कठेरिया पुलिस बल संग मौके पर तैनात रहे। इस मौके पर पालिकाध्यक्ष अफसर अली वारसी, पूर्व विधायक फरहत हसन उर्फ हाजी शब्बन, पूर्व विधायक चौधरी रिफाकत हुसैन, सबाहत हुसैन, दानियाल आफंदी, शब्बीर खलीफा, आरिफ चौधरी, जाकिर हुसैन, चिरागुद्दीन, आबिद मेम्बर, अरशद मेम्बर, मोहम्मद हनीफ आदि मौजूद थे।

chat bot
आपका साथी