पुलिस ने बंद कराया चुचैला का पशु बाजार

मंडी धनौरा : सत्ता परिवर्तन के बाद से पुलिस व प्रशासन हरकत में है। पुलिस ने पिछले काफी समय से अवैध स

By JagranEdited By: Publish:Sun, 26 Mar 2017 12:58 AM (IST) Updated:Sun, 26 Mar 2017 12:58 AM (IST)
पुलिस ने बंद कराया चुचैला का पशु बाजार
पुलिस ने बंद कराया चुचैला का पशु बाजार

मंडी धनौरा : सत्ता परिवर्तन के बाद से पुलिस व प्रशासन हरकत में है। पुलिस ने पिछले काफी समय से अवैध से गांव चुचैला कलां में चल रहे पशु बाजार को बंद करा दिया। साथ ही ठेकेदार को चेतावनी दी कि यदि पशु बाजार लगाया तो कड़ी कार्रवाई की जाएगी।

थाना क्षेत्र के ग्राम चुचैला कलां में प्रत्येक शनिवार को शमशेर की जमीन पर पिछले काफी समय से अवैध रूप से पशु बाजार लग रहा है। यहां जिला बिजनौर सहित कई जिलों से पशु व्यापारी पशुओं की खरीद फरोख्त के लिए आते हैं। वर्षों प्रदेश में सपा व बसपा की सरकार रही। नेताओं की हनक में बाजार बदस्तूर लगता रहा। अब सत्ता बदलते ही पुलिस व प्रशासन एक्शन में आ गया है।

बुधवार को प्रशासन ने गजरौला में लगने वाले अवैध पशु बाजार को बंद कराया था। शनिवार को थाना प्रभारी निरीक्षक उच्च अधिकारियों के निर्देश पर ग्राम में चुचैला कला के पशु बाजार पहुंचे व यहां बाजार लगवाने वाले ठेकेदार से पूछताछ कर बाजार के आवश्यक दस्तावेज मांगे। लाइसेंस आदि दिखाने को कहा। ठेकेदार जरूरी कागजात नहीं दिखा पाया। पुलिस ने बाजार बंद करा दिया।

पुलिस ने पशु लेकर आए लोगों से वापस लौटने को कहा। साथ ही ठेकेदार को चेतावनी दी कि यदि विधि विरुद्ध बाजार लगा तो कड़ी कानूनी कार्रवाई को अमल में लायी जाएगी।

ग्राम चुचैला कलां में अवैध रूप से पशु बाजार लगाने की सूचना मिली थी। संबंधित लाइसेंस आदि नहीं दिखा। ठेकेदार बिना लाइसेंस बाजार लगवा रहा था। बाजार को बंद करा दिया गया है। अब बाजार लगता मिला तो कड़ी कार्रवाई की जाएगी।

अशोक सोलंकी, प्रभारी निरीक्षक थाना मंडी धनौरा

chat bot
आपका साथी