कड़ी सुरक्षा व मामूली झड़प के बीच 17 ने कराया नामांकन

अमरोहा जनपद में गुरुवार को कड़ी सुरक्षा व्यवस्था व मामूली झड़प के बीच ब्लाक प्रमुख पद की नामांकन प्रक्रिया हो गई।

By JagranEdited By: Publish:Fri, 09 Jul 2021 12:09 AM (IST) Updated:Fri, 09 Jul 2021 12:09 AM (IST)
कड़ी सुरक्षा व मामूली झड़प के बीच 17 ने कराया नामांकन
कड़ी सुरक्षा व मामूली झड़प के बीच 17 ने कराया नामांकन

अमरोहा: जनपद में गुरुवार को कड़ी सुरक्षा व्यवस्था व मामूली झड़प के बीच ब्लाक प्रमुख पद की नामांकन प्रक्रिया निपट गई। छह पदों के लिए 17 प्रत्याशियों ने नामांकन पत्र दाखिल किए। जांच में सभी के नामांकन पत्र सही पाए गए हैं। हसनपुर में पुलिस से भाजपाइयों की नोकझोंक हुई। जबकि धनौरा में किसान व रालोद नेताओं ने हंगामा किया। पुलिस के लाठियां फटकारते ही अफरातफरी मच गई। इसके बाद शांतिपूर्ण ढंग से प्रक्रिया चली। इधर जिलाधिकारी बालकृष्ण त्रिपाठी व पुलिस अधीक्षक पूनम ने ब्लाकों का निरीक्षण कर व्यवस्थाओं का जायजा लिया और अधीनस्थों को दिशा-निर्देश दिए।

गुरुवार सुबह 11 बजे सभी ब्लाक कार्यालयों पर नामांकन प्रक्रिया शुरू हुई। अमरोहा ब्लाक में शिक्षक विधायक डॉ.हरि सिंह ढिल्लो के भतीजे भाजपा प्रत्याशी गुरेंद्र सिंह ने ब्लाक प्रमख पद के लिए नामांकन पत्र के दो सेट दाखिल किए जबकि मनीष चौधरी ने एक ही सेट जमा किया। जोया ब्लाक में भाजपा प्रत्याशी कुशल कुमार ने नामांकन पत्र जमा किया। इसके अलावा समाजवादी पार्टी से सदर विधायक महबूब अली के भतीजे जुल्फिकार अली ने नामांकन पत्र दाखिल किया। इसके अलावा शाहीन परवीन व जुबैर ने निर्दलीय के रूप में पर्चा भरा।

गजरौला ब्लाक में भाजपा प्रत्याशी मीनाक्षी चौधरी व सपा समर्थित मंजू चौधरी ने नामांकन कराया। मंडी धनौरा ब्लाक में भाजपा समर्थित प्रत्याशी सविता रानी ने दो व रालोद-सपा की संयुक्त प्रत्याशी आशा चंद्रा ने तीन नामांकन पत्र दाखिल किए। इस बीच भाकियू व रालोद कार्यकर्ताओं की पुलिस से झड़प हुई। डंडा फटकार कर पुलिस ने उनको दौड़ाया। हसनपुर में भाजपा प्रत्याशी बबीता देवी ने नामांकन कराया। इस बीच उनके साथ नामांकन कराने जा रहे भाजपाई पुलिस से उलझ गए। ममता देवी ने निर्दलीय के रूप में नामांकन कराया। दोनों ने दो-दो सेट दाखिल किए। गंगेश्वरी ब्लाक में विधायक महेंद्र सिंह खड़गवंशी के भाई राजेंद्र खड़गवंशी ने भाजपा प्रत्याशी के रूप में नामांकन कराया जबकि, अशोक नागर ने निर्दलीय के तौर पर नामांकन पत्र जमा किया। दो-दो सेट दोनों ने नामांकन पत्र के जमा किए। निर्वेश देवी, लायक सिंह व जितेंद्र सिंह ने बतौर निर्दलीय नामांकन दाखिल किए हैं।

जांच में सभी प्रत्याशियों के नामांकन पत्र सही पाए गए हैं। शांतिपूर्ण ढंग से जनपद में नामांकन प्रक्रिया पूरी हुई है। शुक्रवार को नाम वापसी की कार्रवाई होगी।

बालकृष्ण त्रिपाठी, जिलाधिकारी -------------------- भाजपा प्रत्याशियों के नामांकन में उमड़ी भीड़, टूटा कोरोना प्रोटोकाल

अमरोहा: भारतीय जनता पार्टी द्वारा घोषित किए गए प्रत्याशी गुरुवार की सुबह जब नामांकन के लिए निकले तो उनके साथ कार्यकर्ताओं की भारी भीड़ रही। गुरेंद्र सिंह के साथ शिक्षक विधायक डॉ.हरि सिंह ढिल्लो के अलावा तमाम नेता शामिल थे। कोई भी कार्यकर्ता कोरोना प्रोटोकाल का पालन करता नहीं दिखा। इसके अलावा सभी ब्लाक पर यही आलम रहा। हर जगह तैनात रही पुलिस फोर्स अमरोहा: ब्लाक प्रमुख पद की नामांकन प्रक्रिया को शांतिपूर्ण व निष्पक्ष ढंग से संपन्न कराने के लिए पुलिस व प्रशासन ने सुरक्षा के कड़े बंदोबस्त किए थे। सुबह ही पुलिस कर्मियों ने ब्लाक पर पहुंचकर अपनी पोजीशन ले ली और नामांकन प्रक्रिया निपटने तक मुस्तैद रहे। इस बीच मजिस्ट्रेट प्रत्येक ब्लाक में तैनात रहे।

आज होगी नाम वापसी की प्रक्रिया

अमरोहा: गुरुवार को नामांकन की प्रक्रिया शांतिपूर्ण ढंग से संपन्न हो गई। शुक्रवार को नाम वापसी की कार्रवाई होगी। प्रत्येक ब्लाक में सुबह 11 बजे से तीन बजे तक यह प्रक्रिया चलेगी। निर्धारित समय बीतने के बाद किसी का नामांकन पत्र वापस नहीं लिया जाएगा।

chat bot
आपका साथी