जून से नए कार्डो से ही मिलेगा राशन

जागरण संवाददाता, गजरौला : नगर पंचायत को दस हजार नए राशन कार्ड प्राप्त हो गए हैं। जून माह से इन राशन

By Edited By: Publish:Sat, 30 May 2015 09:49 PM (IST) Updated:Sat, 30 May 2015 09:49 PM (IST)
जून से नए कार्डो से ही मिलेगा राशन

जागरण संवाददाता, गजरौला : नगर पंचायत को दस हजार नए राशन कार्ड प्राप्त हो गए हैं। जून माह से इन राशन कार्डों से ही राशन मिलेगा। इनके वितरण की जिम्मेदारी विभाग के कर्मियों को सौंपी गई है।

नगर पंचायत के 18 वार्ड में राशन की 17 दुकानें हैं। पिछले दिनों नए राशन कार्डो की चली कवायद में 15 हजार से ज्यादा लोगों ने नए कार्डो के लिए फार्म जमा किए थे। शासन स्तर से बार-बार नियम बदले जाने से नए राशन कार्ड लटके पड़े थे। अब प्राप्त हुए दस हजार से ज्यादा राशन कार्ड में एपीएल के आठ हजार,बीपीएल के 1500 व अंत्तोदय के पांच सौ के लगभग शामिल हैं। यह कार्ड वितरण के लिए नगर पंचायत के लिपिकों को सौंप दिए हैं। शनिवार से वितरण चालू भी कर दिया। वार्ड 17 के सदस्य डॉ आशुतोष भूषण शर्मा को साथ लेकर पंचायत कर्मी इरशाद अली व वेद प्रकाश ने मुहल्ला लक्ष्मी नगर व उसके आसपास क्षेत्रों में घर -घर संपर्क कर कार्ड वितरित भी किए। नए कार्ड आने से आम लोगों ने भी राहत महसूस कर रहे हैं।

नगर पंचायत के अधिशासी अधिकारी मोहम्मद कामिल पाशा ने नए राशन कार्ड वितरित शुरू कराने की पुष्टि करते हुए बताया कि जो कर्मी इसमें कोताही बरतेंगे, उनके खिलाफ कार्रवाई की जाएगी। चूंकि यह समय से संबंधित लोगों तक पहुंचना बहुत जरूरी हैं।

chat bot
आपका साथी