टीकाकरण को लेकर दिखा खासा उत्साह, फूल- मालाओं से वैक्सीन का स्वागत

अमेठी गौरीगंज जगदीशपुर व बाजारशुकुल में आयोजित हुआ कोविड वैक्सीनेशन टीकाकरण के बाद स्वास्थ्य कर्मियों ने सरकार व वैज्ञानिकों का जताया आभार पहले दिन चार सौ को लगा टीका

By JagranEdited By: Publish:Sun, 17 Jan 2021 12:11 AM (IST) Updated:Sun, 17 Jan 2021 12:11 AM (IST)
टीकाकरण को लेकर दिखा खासा उत्साह, फूल- मालाओं से वैक्सीन का स्वागत
टीकाकरण को लेकर दिखा खासा उत्साह, फूल- मालाओं से वैक्सीन का स्वागत

अमेठी : जिला अस्पताल में शनिवार को माहौल पूरी तरह बदला हुआ था। सुबह से ही जिलाधिकारी अरुण कुमार सहित पुलिस अधीक्षक दिनेश सिंह व दूसरे बड़े अधिकारी मौजूद थे। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के संबोधन के बाद जिले में सबसे पहले कोरोना का टीका सीएमओ डॉ. आशुतोष दूबे ने लगवाया। टीकाकरण को लेकर स्वास्थ्य विभाग के साथ आम लोगों में भी खासा उत्साह दिखा तो जिले में जिन चार अस्पतालों में पहले दिन टीकाकरण की शुरूआत हुई। वहां कोरोना वैक्सीन का फूल-मालाओं से स्वागत हुआ तो हर कोई यादगार पल का गवाह बनने के पूरे उमंग के साथ उत्साहित दिखा।

गौरीगंज स्थित जिला अस्पताल, सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र अमेठी, जगदीशपुर व बाजार शुकुल में प्रधानमंत्री के लाइव उद्बोधन के बाद टीकाकरण का शुभारंभ किया गया। जिलाधिकारी पुलिस अधीक्षक ने जिला अस्पताल पहुंचकर कोविड-19 टीकाकरण का शुभारंभ किया। जिलाधिकारी ने कहा कि कोरोना वैक्सीनेशन अभियान के माध्यम से अब इस महामारी पर पूरी तरह से नियंत्रण पाया जा सकेगा। कोरोना वैक्सीनेशन के लिए निर्धारित प्रक्रिया का पूरा पालन किया जाएगा। प्रथम चरण में कोरोना वारियर्स, डॉक्टर, नर्स, पैरामेडिकल स्टाफ का टीकाकरण होगा। इसके बाद फ्रंटलाइन वर्कर जिनमें पुलिसकर्मी, स्वच्छता कर्मी, राजस्व कर्मियों का टीकाकरण कराया जाएगा। फिर 50 वर्ष से ऊपर के ऐसे लोगों का टीकाकरण किया जाएगा जो कोमार्बिडिटी का शिकार हैं। कोरोना का प्रथम वैक्सीन लगने के उपरांत दूसरा वैक्सीन 28 दिन बाद लगाया जाएगा। सीएमओ ने वैक्सीन लगवाने के उपरांत बताया कि वैक्सीन पूर्ण रूप से सुरक्षित है इससे किसी भी प्रकार का साइड इफेक्ट नहीं है। एमओआईसी सीएचसी जगदीशपुर डॉ. महेंद्र त्रिपाठी, डॉ. सीएस अग्रवाल, महिमा अग्रवाल, आशा बहू लिलेश तिवारी, डॉ. आरएल यादव, हेल्थ केयर वर्कर राम तीरथ ने कोविड वैक्सीन लगवाने के बाद अपने विचार साझा करते हुए कहाकि हम लोग पिछले एक साल से कोरोना से लड़ाई लड़ रहे थे। आज हमें कोरोना वैक्सीन लगाई गई। वैक्सीन का कोई साइड इफेक्ट नहीं है। इस कार्य के लिए हम प्रधानमंत्री व देश के वैज्ञानिकों का आभार व्यक्त करते हैं। वैक्सीनेशन कार्यक्रम के दौरान जिला अस्पताल में सीडीओ डॉ अंकुर लाठर, एडीएम सुशील प्रताप सिंह सहित अन्य संबंधित मौजूद रहे।

chat bot
आपका साथी