अमेठी में 29 अप्रैल को नामांकन करेंगी स्मृति ईरानी, बीजेपी के कई दिग्गज चेहरे रहेंगे मौजूद; बनाएंगी ये नया रिकॉर्ड

केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी 29 अप्रैल को अमेठी संसदीय क्षेत्र से भाजपा प्रत्याशी के रूप में अपना नामांकन पत्र दाखिल करेंगी। वह भाजपा के टिकट पर लगातार तीसरी बार नामांकन करने वाली पहली प्रत्याशी बन जाएंगी। भाजपा जिलाध्यक्ष राम प्रसाद मिश्र ने बताया कि 29 अप्रैल को नामांकन को लेकर तैयारियां की जा रही हैं। दीदी स्मृति का नामांकन ऐतिहासिक होगा ।

By Jagran NewsEdited By: Swati Singh Publish:Wed, 24 Apr 2024 08:44 PM (IST) Updated:Wed, 24 Apr 2024 08:44 PM (IST)
अमेठी में 29 अप्रैल को नामांकन करेंगी स्मृति ईरानी, बीजेपी के कई दिग्गज चेहरे रहेंगे मौजूद; बनाएंगी ये नया रिकॉर्ड
अमेठी में 29 अप्रैल को नामांकन करेंगी स्मृति ईरानी, बीजेपी के कई दिग्गज चेहरे रहेंगे मौजूद

जागरण संवाददाता, अमेठी। केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी 29 अप्रैल को अमेठी संसदीय क्षेत्र से भाजपा प्रत्याशी के रूप में अपना नामांकन पत्र दाखिल करेंगी। वह भाजपा के टिकट पर लगातार तीसरी बार नामांकन करने वाली पहली प्रत्याशी बन जाएंगी। स्मृति ईरानी के नामांकन पत्र दाखिल करने के कार्यक्रम में भाजपा के कई बड़े नेताओं के साथ हजारों की संख्या में पार्टी कार्यकर्ताओं के शामिल होने की संभावना है।

भाजपा ने वर्ष 2014 में पहली बार अमेठी से स्मृति ईरानी को उम्मीदवार बनाया था। तब उन्होंने 16 अप्रैल 2014 को नामांकन पत्र दाखिल किया था। स्मृति ईरानी को इस चुनाव में सफलता नहीं मिली थी। पार्टी ने 2019 में उन्हें फिर अमेठी से टिकट देकर कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी के खिलाफ मैदान में उतारा।

2019 में कांग्रेस के दुर्ग को ढहाया था

स्मृति ईरानी ने 11 अप्रैल 2019 को नामांकन पत्र दाखिल किया और कांग्रेस के सबसे मजबूत दुर्ग को ढहा दिया। राहुल गांधी को 55120 वोटों से हराकर स्मृति ईरानी संसद पहुंची। 2024 में भाजपा ने उन्हें अमेठी से फिर उम्मीदवार बनाया और स्मृति ईरानी ने जीत दर्ज की।

29 अप्रैल को होगा नामांकन

भाजपा जिलाध्यक्ष राम प्रसाद मिश्र ने बताया कि 29 अप्रैल को नामांकन को लेकर तैयारियां की जा रही हैं। दीदी स्मृति का नामांकन ऐतिहासिक होगा और पिछली बार से बड़ी जीत दर्ज कर सांसद बनेंगी। उनके नामांकन के लिए तैयारियां पूरी हो गई हैं। गौरतलब है कि स्मृति लगातार अमेठी से गांधी परिवार को चुनौती दे रही हैं।

अमेठी की हुईं स्मृति

केंद्रीय मंत्री व सांसद स्मृति ईरानी ने अपने संसदीय क्षेत्र के लोगों से किया एक और वादा पूरा कर दिया है। गौरीगंज विधानसभा क्षेत्र के मेदन मवई गांव में आवास बनवाने के बाद अब स्मृति उसी गांव की मतदाता भी बन गई हैं। इस प्रकार अमेठी से सांसद निर्वाचित हुए रविंद्र प्रताप सिंह और संजय सिंह के बाद स्मृति ईरानी ऐसी तीसरी सांसद हैं जो अमेठी की मतदाता भी हैं।

आवास निर्माण शुरू

स्मृति ईरानी के आवास का निर्माण हो रहा है। आवास का निर्माण शुरू होने के साथ ही स्मृति अपने आवास पर एक के बाद एक कार्यक्रम आयोजित करवाया। उनके द्वारा खिचड़ी भोज, होली मिलन, एक दिवसीय रामकथा के साथ ही प्राण प्रतिष्ठा कार्यक्रम के दौरान भोज और कारसेवकों का सम्मान कार्यक्रम इसी आवास पर आयोजित किया गया था।

यह भी पढ़ें: अमेठी से चुनाव लड़ेंगे रॉबर्ट वाड्रा? कांग्रेस कार्यालय के बाहर लगे पोस्टर, अटकलों का दौर जारी

chat bot
आपका साथी