मां के जयकारों से गूंजा घाट, खाकी का रहा पहरा

अमेठी : दुर्गा पूजा महोत्सव के बाद बुधवार को मां की विदाई की बेला पर विसर्जन घाट जयकारों

By JagranEdited By: Publish:Thu, 25 Oct 2018 12:23 AM (IST) Updated:Thu, 25 Oct 2018 12:41 AM (IST)
मां के जयकारों से गूंजा घाट, खाकी का रहा पहरा
मां के जयकारों से गूंजा घाट, खाकी का रहा पहरा

अमेठी : दुर्गा पूजा महोत्सव के बाद बुधवार को मां की विदाई की बेला पर विसर्जन घाट जयकारों से गूंज उठे। खाकी के सख्त पहरे में विसर्जन की शुरुआत दोपहर में हुई जो देर रात तक जारी रही। मां की भक्ति के साथ युवाओं में मस्ती का जोश देखते ही बन रहा था। मार्गो पर उड़े अबीर-गुलाल से सड़के लाल हो गईं। हर कोई विदाई की बेला में मां के अंतिम दर्शन के लिए साथ-साथ विसर्जन घाट तक पहुंचाने की जुगत में लगा दिखा। घाटों पर भीड़ के चलते कई बार पुलिस व प्रशासनिक अधिकारियों को मुश्किल होते हालात को सामान्य करने में खासी मेहनत करनी पड़ी। जिले में आम घाट व रीछ घाट व मुसाफिरखाना के इसौली घाट पर सुबह से ही अपर जिलाधिकारी ईश्वरचंद्र व अपर पुलिस अधीक्षक बीसी दुबे कैंप किए हुए दिखे तो दोपहर होते-होते जिलाधिकारी शकुंतला गौतम व पुलिस अधीक्षक अनुराग आर्य भी विसर्जन घाटों पर पहुंच व्यवस्था को देखा और फोर्स के साथ अधिकारियों को पूरी मुस्तैदी से अंतिम मूर्ति के विसर्जन तक सर्तक रहने की हिदायत दी।

डीएम ने देवी प्रतिमाओं को विसर्जित करने में कोई बाधा न आए इसके लिए राजस्व निरीक्षक व संबंधित हल्का लेखपाल को कड़ी हिदायत देते हुए विसर्जन में रात को कड़ी चौकसी बरतने का निर्देश दिया। पुलिस अधीक्षक ने मातहतों को अराजकतत्वों पर कड़ी नजर रखने के साथ ही यातायात व्यवस्था में किसी प्रकार की लापरवाही न किए जाने का पुलिस को निर्देश दिया। जाम से निपटने के लिए विसर्जन वाले मार्गो पर पुलिस बैरियर पर वाहनों की चेकिंग के आदेश भी दिए। जिले के घाटों पर कुल आठ सौ मूर्तियों का विसर्जन होना है। जिनमें एक सौ पचास सुलतानपुर व फैजाबाद जिले से आने वाली मूर्तियां हैं। इस मौके पर एसडीएम देवी दयाल बर्मा, सीओ सूक्ष्मप्रकाश, कोतवाल विश्वनाथ यादव,चैयरमैन बृजेश अग्रहरि, प्रधान रामसजीवन यादव, मोहित गुप्ता, दिलीप साहू आदि लोग साथ मे मौजूद रहे ।

-देवी के जयकारों से गूंजा क्षेत्र

बाजारशुकुल : कस्बा समेत ग्रामीण क्षेत्र तेंदुआ, पूरे भोजा तिवारी, अन्दीपुर, दक्खिन गाव, पांडेय गंज, पूरे शुकुलन, महोना, ब्यौरे मऊ,कटरा, सिधौलीआदि गावों में स्थापित दुर्गा प्रतिमाओं को आदि गंगा गोमती की अविरल जलधारा में प्रवाहित करने के लिए भक्तगण गगन भेदी जयकारों के साथ लेकर जा रहे हैं। इस दौरान पुलिस सुरक्षा चप्पे चप्पे पर देखी गई है।

chat bot
आपका साथी