UP: अमेठी में ट्रेन पर चढ़ते समय गिरी बुजुर्ग महिला, स्टेशन पर तैनात टीटीई ने फरिश्ता बन बचाई जान

महिला को गिरता देख टीटीई बिना देरी के दौड़कर पहुचें और बुजुर्ग महिला को ट्रेन के नीचे खिसकने से पहले ही सकुशल बाहर निकाल लिया। यह घटना दोपहर करीब 2 बजे की है जिस वक्त अमृतसर से हावड़ा जा रही पंजाब मेल एक्सप्रेस प्लेटफॉर्म पर रुकी थी।

By Vikas MishraEdited By: Publish:Tue, 01 Nov 2022 10:46 AM (IST) Updated:Tue, 01 Nov 2022 10:46 AM (IST)
UP: अमेठी में ट्रेन पर चढ़ते समय गिरी बुजुर्ग महिला, स्टेशन पर तैनात टीटीई ने फरिश्ता बन बचाई जान
अमेठी रेलवे स्टेशन पर एक महिला ट्रेन पर चढ़ते समय फिसल गई

अमेठी, संवाद सूत्र। ट्रेन से उतरते या चढ़ते समय यात्रियों से अक्सर लापरवाही हो जाती है। जिसके चलते उन्हें जान तक गवानी पड़ती है। लेकिन, जब भगवान की कृपा हो तो व्यक्ति को नुकसान नहीं पहुंच सकता। इसी तरह की घटना सोमवार को हुई। ट्रेन पर चढ़ते समय एक महिला का पैर फिसल गया और वह गिर गई। गनीमत यह रही कि प्लेटफार्म पर मौजूद एक टीटी ने महिला को खींचकर बाहर निकाला। जिससे उसकी जान बच गई।

दरअसल, अमृतसर से हावड़ा जाने वाली पंजाब मेल एक्सप्रेस अमेठी रेलवे स्टेशन पर अपरान्ह लगभग दो बजे रुकी। ट्रेन रुकने के बाद एक महिला किसी काम से नीचे उतरी। इसी बीच ट्रेन चल पड़ी। जैसे ही महिला ट्रेन पकड़ने के दौड़ी वह ट्रेन के नीचे आ गई। तभी प्लेटफार्म पर मौजूद टीटी राजेंद्र सिंह ने दौड़कर महिला का हाथ पकड़कर उसे बाहर निकाला।

सोमवार को पंजाब मेल (अमृतसर- हावड़ा एक्सप्रेस) से एस- 4 डिब्बे में बैठकर एक महिला कहीं जा रही थी। अमेठी रेलवे स्टेशन पर ट्रेन दो मिनट के लिए रुकी। जैसे ही ट्रेन यहां रुकी, वह महिला हवा लेने के लिए नीचे उतर आई। इतने में ट्रेन ने चलने लगी। महिला ने दौड़कर ट्रेन में चढ़ने का प्रयास किया। जिससे पैर फिसला और वह गिर गई। टीटीई राजेंद्र सिंह वहां खड़े थे। उन्होंने दौड़कर महिला को खींच लिया। उन्होंने बताया कि ट्रेन को रोककर महिला को बैठा दिया गया। उसकी पहचान नहीं हो सकी।

अमेठी स्टेशन पर तैनात टिकट चेकिंग स्टाफ राजेन्द्र सिंह ने चलती हुई ट्रेन पंजाब मेल से गिरी महिला यात्री की जान बहुत जांबाजी से बचा ली।@AshwiniVaishnaw @smritiirani @RailMinIndia @drm_lko @GM_NRly @PMOIndia pic.twitter.com/4YRd1XRjLB

— nishant kumar yadav (@nishantjourn1) October 31, 2022

टीटीई बना फरिश्ताः महिला को गिरता देख टीटीई बिना देरी के दौड़कर पहुचें और बुजुर्ग महिला को ट्रेन के नीचे खिसकने से पहले ही सकुशल बाहर निकाल लिया। यह घटना दोपहर करीब 2 बजे की है, जिस वक्त अमृतसर से हावड़ा जा रही पंजाब मेल एक्सप्रेस प्लेटफॉर्म पर रुकी थी। ट्रेन रुकते ही एस-4 कोच में सवार एक 60 वर्षीय महिला कुछ सामान लेने प्लेटफॉर्म पर उतरी। उन्हें ट्रेन के टलने का आभास हुआ और वह वापस दौड़ने लगीं और संतुलन बिगड़ने के कारण महिला ट्रेन और प्लेटफॉर्म के बीच में फंस गई।

chat bot
आपका साथी