विसंक्रमित किए जा रहे गोवंश आश्रय स्थल

शहरी क्षेत्र में छुट्टा घूम रहे मवेशियों की धर पकड़ कर उन्हें कूरेभार स्थित सिरवारा वृहद गोआश्रय स्थल भेजने का निर्देश दिया गया है।

By JagranEdited By: Publish:Mon, 26 Oct 2020 11:29 PM (IST) Updated:Mon, 26 Oct 2020 11:29 PM (IST)
विसंक्रमित किए जा रहे गोवंश आश्रय स्थल
विसंक्रमित किए जा रहे गोवंश आश्रय स्थल

सुलतानपुर : कोरोना महामारी के संक्रमण से मवेशियों को बचाने के लिए पशुपालन विभाग सक्रिय हुआ है। जिले के 29 गोआश्रय स्थलों को जिला पंचायत व पशुपालन विभाग संयुक्त रूप से अभियान चलाकर इन परिसरों को विसंक्रमित कर रहे हैं। मवेशियों के लिए चारा-पानी और आश्रय स्थलों की सफाई पर विशेष ध्यान दिया जा रहा है।

शहरी क्षेत्र में छुट्टा घूम रहे मवेशियों की धर पकड़ कर उन्हें कूरेभार स्थित सिरवारा वृहद गोआश्रय स्थल भेजने का निर्देश दिया गया है। मवेशियों में किसी तरह का संक्रमण न हो इसके लिए सैनिटाइजेशन के साथ उनके स्वास्थ्य का परीक्षण भी स्थानीय पशु चिकित्सक की ओर से प्रतिदिन किया जा रहा है। कर्मचारियों को विशेष हिदायत दी गई है कि साफ-सफाई का पूरा ध्यान रख जाए और पशुओं को किसी भी स्थिति में पेयजल की समस्या का सामना न करना पड़े। मुख्य पशु चिकित्साधिकारी डॉ. रमाशंकर सिंह ने कहा कि लम्भुआ को छोड़कर शेष सभी 13 ब्लॉकों में एक-एक गोआश्रय स्थल हैं जिनकी देखभाल के लिए विकास खंडों में तैनात सहायक पशु चिकित्साधिकारियों और पशुधन अधिकारियों को निर्देशित किया गया है। प्रतिदिन वह इस आशय की रिपोर्ट प्रशासन को प्रेषित करते हैं।

chat bot
आपका साथी