नहर की सफाई ठीक से दोबारा कराने का आदेश

सीडीओ ने ग्रामीणों से मुलाकात कर समस्याओं की जानकारी भी ली।

By JagranEdited By: Publish:Fri, 27 Nov 2020 11:45 PM (IST) Updated:Fri, 27 Nov 2020 11:45 PM (IST)
नहर की सफाई ठीक से दोबारा कराने का आदेश
नहर की सफाई ठीक से दोबारा कराने का आदेश

अमेठी : नहर की सफाई व्यवस्था देखकर सीडीओ का पारा चढ़ गया। उन्होंने ठीक से दोबारा सफाई कराने का आदेश दिया है। वहीं, खेतों तक पानी पहुंचाने वाले बंद कुलाबों की सफाई कराने का आदेश दिया है। उन्होंने ग्रामीणों से मिलकर समस्याओं की जानकारी भी ली।

मुख्य विकास अधिकारी डॉ. अंकुर लाठर ने सिंहपुर ब्लाक की खारा ग्राम पंचायत स्थित भवानी पुर रजवहा का निरीक्षण किया। सफाई ठीक नहीं होने पर नाराजगी व्यक्त करते हुए दोबारा सफाई कराने के आदेश अधिशाषी अभियंता खंड-41 डीके वर्मा को दिया है। उन्होंने खेतों तक पानी पहुंचाने वाले बंद कुलाबों को साफ कर खुलवाने का भी आदेश दिया। सफाई से निकलने वाले सिल्ट को नहर की पटरी पर समतल करके रखने के लिए कहा, जिससे आवागमन में किसानों व ग्रामीणों को परेशानी न हो। इसके बाद उन्होंने फूला खारा को-आपरेटिव का निरीक्षण किया। ठीक से काम न करने पर जिम्मेदारों को कारण बताओ नोटिस जारी कर जवाब मांगा गया है। इस दौरान उन्होंने ग्रामीणों से मिलकर उनसे समस्याओं की जानकारी भी ली। ग्रामीणों ने बताया कि 13 ग्राम पंचायत में प्रधानमंत्री आवास के एक भी लाभार्थी का नाम नहीं आया है। इस पर उन्होंने कहा कि आवास का डाटा ठीक कराया जा रहा है। ठीक होने पर लाभ दिया जाएगा।

शिकायतों का प्राथमिकता के आधार पर निस्तारण करें अधिकारी :

जिलाधिकारी अरुण कुमार ने शुक्रवार कलेक्ट्रेट कार्यालय में जन सामान्य की समस्याएं सुनी एवं उनके निस्तारण के लिए संबंधित अधिकारियों को निर्देश दिया। जिलाधिकारी ने जनता दर्शन में आए लोगों से अपील करते हुए कहा कि कोविड-19 संक्रमण से बचाव हेतु सोशल डिस्टेंसिग का पालन करने की अपील करते हुए मास्क लगाने तथा साफ-सफाई व सैनिटाइजेशन पर नियमित रूप से ध्यान देने की बात कही। जन सुनवाई के दौरान जिलाधिकारी के समक्ष लगभग 17 शिकायतें प्राप्त हुई। जिनमें नाली विवाद, भूमि पर अवैध कब्जे, वसीयत, भूमि की पैमाइश, शौचालय, राशन आदि से संबंधित शिकायतें अधिक रही। जिलाधिकारी ने कहा कि जन सामान्य की शिकायतों को लंबित न रखा जाए। शिकायतों का प्राथमिकता के आधार पर निस्तारण किया जाए।

chat bot
आपका साथी